शहीद ए आजम भगत सिंह अंबेडकर विचार मंच मोरसंड पंचायत कमिटी की बैठक संपन्न 

शहीद ए आजम भगत सिंह अंबेडकर विचार मंच मोरसंड पंचायत कमिटी की बैठक संपन्न 

आंदोलनात्मक निर्णय होगा 29 जनवरी से अनिश्चित कालीन आमरण अनशन

 

जे टी न्यूज,पूसा/समस्तीपुर: प्रखंड के मोरसंड पंचायत के वार्ड नंबर 02 अवस्थित सामुदायिक भवन में शनिवार को रात्रि में शहीद ए आजम भगत सिंह अंबेडकर विचार मंच मोरसंड पंचायत कमिटी की बैठक पंचायत संयोजक कॉमरेड अरुण कुमार प्रसाद सिंह के अध्यक्षता व पंचायत सह संयोजक कॉमरेड मिश्री लाल पासवान के संचालन तथा जिला संरक्षक कॉमरेड सुनील कुमार सुमन एवं जिला संयोजक कॉमरेड राम कुमार के आतिथ्य में संपन्न हुई।

बैठक में प्रखंड के ठहरा पंचायत के वार्ड नंबर 03 बिरौली फार्म अवस्थित जले विद्युत ट्रांसफार्मर को बदल कर राजकीय नल कूप को चालू करने, मोरसंड चौक पर सड़क किनारे के अतिक्रमित जमीन को अतिक्रमणकारी से मुक्त कराने, मोरसंड चौक के चारो तरफ के सड़क पर ब्रेकर बनाकर गोलंबर बनाने, मोरसंड और ठहरा के सिमान के जमीन को सरकारी अमीन से नापी कराकर सिमान के जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराकर बरसो बरस से चल रहे विवाद को निपटारा कर मोरसंड पंचायत के वार्ड नंबर 02 दलित टोला में पहुंच पथ का निर्माण करने समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर विचार विमर्श किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए शहीद ए आजम भगत सिंह अंबेडकर विचार मंच के जिला संयोजक राम कुमार ने कहा कि विगत कई महीनो से राजकीय नलकूप का विधुत ट्रांसफार्मर जले होने से किसानों का फसल पानी के अभाव में सुख रहा है। यदि विद्युत व राजकीय नलकूप विभाग के द्वारा इसके समाधान के दिशा में कदम नहीं उठाया जाता है तो संगठन के द्वारा निर्णायक संघर्ष किया जाएगा।

 

बैठक को संबोधित करते हुए शहीद ए आजम भगत सिंह अंबेडकर विचार मंच के जिला संरक्षक कॉमरेड सुनील कुमार सुमन ने कहा कि पूसा अंचलाधिकारी के द्वारा मोरसंड चौक के सड़क के किनारे के सड़क के जमीन को अतिक्रमणकारी से मुक्त नहीं कराने से आए दिन घटना होती रहती है तथा बरसो बरस से से चल रहे मोरसंड और ठहरा के सिमान के जमीन को सरकारी अमीन से नापी कराकर सिमान के जमीन को खाली कराकर पहुंच पथ का निर्माण न होने पर आम जनता को आक्रोशित होना स्वाभाविक है। यदि प्रशासन इन मांगो समेत अन्य मांगो को अविलंब पूरा करने के दिशा में कदम नहीं उठाती है तो संगठन इन मांगो को लेकर चरणवद्ध आंदोलन चलाएगा जिसकी सारी जवाबदेही प्रशासन की होगी।

 

बैठक के अंत में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि यदि प्रशासन के द्वारा उपरोक्त मांग समेत अन्य मांगो को समाधान के दिशा में 15 दिनों के अंदर कदम नहीं उठाया जाता है तो 29 जनवरी 2024 से मोरसंड चौक अवस्थित राजा शैलेश गहवर परिसर में अंचलाधिकारी पूसा के समक्ष अनिश्चित कालीन आमरण अनशन किया जाएगा ।

बैठक में कृष्ण कुमार, महेश प्रसाद सिंह लक्ष्मी पासवान, अशर्फी पासवान, मिश्री लाल पासवान ,अयोध्या पासवान, दिनेश कुमार दास, राम लाल दास, सुशीला देवी,शांति देवी, सुरेंद्र राम,शंकर कुमार सिंह विक्रम कुमार,रमेश पासवान, दिनेश पासवान,वीरेंद्र जी,सुबोध कुमार पासवान,सुभाष कुमार,रमेश पासवान, राज कुमार पासवान, राम सेवक दास,मधु कुमार,उपेंद्र पासवान, रविंद्र पासवान, सुरेंद्र राम, सकल दीप दास, संजीत पासवान, टुनटुन पासवान, मधु दास, सुमंत पासवान, पवन कुमार पासवान, हरि लाल पासवान, अजय कुमार, राम बाबू पासवान, राज कुमार पासवान, मकसूदन पासवान,अशोक महतो, समेत कई अन्य नेता कार्यकर्ता ने अपना अपना विचार व्यक्त किए ।

Related Articles

Back to top button