गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक 

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक 

जे टी न्यूज , मधुबनी: जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बैठक आयोजित हुई।जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के सफल आयोजन को लेकर संबधित अधिकारियों कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वाटसन स्कूल के मैदान में मुख्य समारोह आयोजित किया जाएगा। उन्होंने मैदान की तैयारी एवं मंच सज्जा के लिए कार्यपालक अभियंता, भवन को निर्देश भी दिए। मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन कार्यक्रम प्रातः 09 बजे आरंभ होगा। इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि इस अवसर पर जिले के स्वतंत्रता सेनानियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

मुख्य समारोह में बिहार पुलिस, एसएसबी, होम गार्ड, एनसीसी, स्काउट गाइड आदि की टुकड़ियां परेड में शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि परेड की तैयारी के लिए अच्छी तरह से पूर्वाभ्यास किया जाए। सभी महत्वपूर्ण विभागों द्वारा आकर्षक झांकी निकालने को लेकर जिलाधिकारी द्वारा संबधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा ,इसको लेकर सभी प्रभारी पदाधिकारी नियमानुसार अपनी अनुशंसा भेजे।

 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नगर में साफ सफाई के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। महापुरषो की मूर्तियों एवम स्मारकों की साफ-सफाई का भी निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। जिले के महादलित टोलो में पदाधिकारियो की उपस्थिति में टोला बुजुर्ग झंडोतोलन करेगे,इसको लेकर जिलाधिकारी ने संबधित पदाधिकारियो को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए ।उक्त बैठक में डीडीसी विशाल राज, एडीएम नरेश झा,नगर आयुक्त अनिल चौधरी,विशेष कार्य पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता आपदा संतोष कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, परिमल कुमार, सिविल सर्जन नरेश भीमसारिया सहित जिले के सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button