मतदाता का नाम जोड़ा गया – जिला निर्वाचन पदाधिकारी 

मतदाता का नाम जोड़ा गया – जिला निर्वाचन पदाधिकारी 

जे टी न्यूज़, गया :जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी, गया डॉ त्यागराजन एस०एम० की अध्यक्षता में अर्हता तिथि एक जनवरी के आधार पर फोटोयुक्त निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण, 2024 की तैयारी एवं मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन से संबंधित दिनांक 08को सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष ,सचिव एवं गया जिलान्तर्गत सभी 10 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों,सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभा कक्ष एक बैठक आहूत किया गया है।जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी, गया के द्वारा बताया गया कि गया जिलें अभी कुल-मतदाताओं की संख्या-3045780 है, जिसमें पुरूष – 1581383 एवं महिला-1464343 अन्य-54 है।

जिसमें जिलें में कुल 84763 नये मतदाता का नाम जोड़ा गया है और कुल-44671 मृत,दोहरी प्रविष्ठि वाले मतदाताओं का मतदाता सूची से हटाया गया है। सभी विधानसभा वार 18 से 20 वर्ष के आयु वर्ग वाले नए मतदाता को विशेष रूप से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। बिहार में विशेष कर गया जिला में वोटिंग प्रतिशत को और कैसे बढ़ाया जाए इस पर प्लान तैयार कर काम किया जा रहा है। जिला पदाधिकारी ने सभी संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वैसा बूथ जहां पूर्व के चुनाव में काफी कम वोटिंग प्रतिशत रहा है उसे क्षेत्र की समस्या को विशेष रूप से अध्ययन कर जानकारी प्राप्त करें कि किस कारण से वोटिंग कम हुई थी।

जिला पदाधिकारी ने जिले के सभी मतदाताओं से अपील किया है कि यदि कोई मतदाता अपना बूथ नंबर, मतदान केंद्र, एपिक नंबर सहित जो भी जानकारी चाहते हैं वह प्ले स्टोर में जाकर वोटर हेल्पलाइन एप्लीकेशन से देखकर डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button