गांधीजी को याद करने का अर्थ है एकता, भाईचारा और इंसानी मूल्यों को जमीनी तौर पर मजबूत बनाना- सुरेंद्र

गांधीजी को याद करने का अर्थ है एकता, भाईचारा और इंसानी मूल्यों को जमीनी तौर पर मजबूत बनाना- सुरेंद्र

जे टी न्यूज़, ताजपुर/समस्तीपुर (अब्दुल कादिर): महात्मा गांधी के हत्यारे आज भी सत्ता पर काबिज हैं और संविधान-लोकतंत्र का गला घोट रहा है-आसिफ होदा।

महात्मा गांधी के हत्यारे देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांट रहे हैं- प्रभात रंजन गुप्ता देश की आजादी में संघ ब्रिगेड का कोई योगदान नहीं- मो० एजाज़। केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा- संघ ब्रिगेड ने देश को सांप्रदायिक-उन्मादी दौर में धकेल दिया है। वे प्रतिदिन गांधीजी के विचारों की हत्या कर रहे हैं। वे मुख में राम बगल में छूरी रखने वाले लोग हैं।

वे गांधी और गोडसे दोनों को मानते हैं। भाजपा-संघ ब्रिगेड धर्म-आस्था का इस्तेमाल राजनीति में करके देश की गंगा-जमुनी संस्कृति को मिटा देने पर आमादा है। देश की आजादी में संघ ब्रिगेड की कोई भूमिका नहीं थी लेकिन आज वे देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांट रहे हैं। सच बोलने, सच लिखने एवं सच के लिए संघर्ष करने वालों को जेल में डाला जा रहा है। संविधान,

लोकतंत्र एवं जनवादी अधिकारों को कुचला जा रहा है। हमें संविधान, लोकतंत्र, देश एवं जनवादी अधिकार की रक्षा के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करना होगा।

उक्त बातें भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने फलमंडी से कर्बला पोखर- हास्पिटल रोड होते हुए नीम चौक स्थित गांधी प्रतिमा स्थल तक संविधान बचाओ- लोकतंत्र बचाओ पदयात्रा के दौरान गांधी प्रतिमा स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा। सभा की अध्यक्षता माले नेता प्रभात रंजन गुप्ता ने किया। मो० एजाज, संजीव राय, आसिफ होदा,

बिरजू कुमार, मो० कयूम, मो० सज्जाद, शंकर महतो, मो० कासीम, सुरज कुमार, मो० कमरे आलम समेत अन्य दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गांधी शहादत मनाते हुए एक सप्ताह से जारी राज्यव्यापी पदयात्रा का समापन का घोषणा किया गया।

Related Articles

Back to top button