नेपाल में होगा 2025 वर्ल्ड टैलेंट इंटरनेशनल अवॉर्ड समारोह

नेपाल में होगा 2025 वर्ल्ड टैलेंट इंटरनेशनल अवॉर्ड समारोह


लुंबिनी, नेपाल : बहु-प्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह आयोजन की घोषणा आज की गई है। नेपाल में आयोजित किए जाने वाले ऐतिहासिक महत्व के गौरवशाली सम्मान समारोह आयोजन की घोषणा संस्था की बैठक में की गई है। विश्व की महान प्रतिभाओं को उच्च सम्मान सहित प्रोत्साहित करने के लक्ष्य के साथ नेपाल की प्रसिद्ध संस्था ” शब्द प्रतिभा बहुक्षेत्रीय सम्मान फाउन्डेशन नेपाल ” ने नेपाल की प्रसिद्ध बुद्ध जन्मभूमि लुंबिनी में वर्ष 2025 में एक विशाल सम्मान समारोह आयोजन की घोषणा की है। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष आनन्द गिरि मायालु की अध्यक्षता में आयोजित आज की बैठक में देश विदेश की विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने, नेपाल भारत मैत्री सम्बंध विकास, हिंदी भाषा साहित्य कला एवं संस्कृति के प्रचार प्रसार, देवनागरी लिपि के सरंक्षण के उद्वेश्य से ” विश्व प्रतिभा अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह ” आयोजन का निर्णय किया गया है। एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह में सहभागिता के लिए आवेदन आह्वान किए गए हैं। किसी भी क्षेत्र की कोई भी प्रतिभाशाली महिला पुरुष इस आयोजन में सहभागी होने के लिए आवेदन कर सकता है। आयोजन में सहभागी होने के लिए कवि, लेखक, पत्रकार, साहित्यकार, समाजसेवी, शिक्षक, चित्रकार, चिकित्सक, पर्यावरण प्रेमी आदि को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी। विश्व के एक दर्जन से अधिक देशों से विभिन्न विद्वानों से आवेदन मांग किए गए हैं।

संस्था अध्यक्ष आनन्द गिरि मायालु कहते हैं – ” यह आयोजन एक ऐतिहासिक आयोजन है जिसमें देश विदेश की सैकड़ों प्रतिभाओं की सहभागिता के साथ ही नेपाल सरकार की ओर से प्रतिनिधियों तथा अन्य गणमान्य की सहभागिता रहेगी। इस आयोजन में सभी क्षेत्र की प्रतिभाओं को सहभागी होने के लिए आवेदन मांग किया गया है । आयोजन में सहभागी सभी को ” विश्व प्रतिभा अंतरराष्ट्रीय सम्मान 2024 ” से सम्मानित किया जाएगा, तथा सम्मान में काफी अधिक सामग्रियां दी जायेंगी। ज्ञातव्य हो कि “शब्द प्रतिभा बहुक्षेत्रीय सम्मान फाउन्डेशन नेपाल ” विश्व भर में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। बड़े बड़े ऑफलाइन तथा ऑनलाइन आयोजन कर बहु संख्यक का दिल जीतने में कामयाब रही है। 2025 फरवरी में आयोजित किए जाने वाले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह में सहभागी होने के लिए प्रतिभागी को तीन चरण में सफल होना होगा उसके बाद उसे अवॉर्ड के काबिल माना जायेगा। आयोजन में सम्मान समारोह के साथ ही अंतरराष्ट्रीय साहित्य संगोष्ठी तथा काव्य सम्मेलन का आयोजन भी किया जायेगा। आयोजन में सहभागी होकर अवॉर्ड प्राप्त करने के लिए आवेदन की अन्तिम तिथि 2024 अक्टूबर 25 निर्धारित की गई है।


संस्था की सचिव चरना कौर कहती हैं – शब्द प्रतिभा अपने उल्लेखनीय कार्यों से आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा चुकी हैं इसके द्वारा किए गए आयोजनो का विश्व भर में प्रशंसा किया जाता आया है। इसका होने वाला प्रकाशन विश्व में पहली बार, विश्व की सबसे बड़ी साहित्यिक परिचय डायरेक्ट्री एक बहुत बड़ी परियोजना है ” संस्था ने आयोजन में सहभागी होने के लिए एक सचिवालय का निर्माण किया है। आवेदन के लिए निश्चीत फार्म भरकर निम्न लिखित व्हाटशॉप नंबर पर भेजा जा सकता है। + 977 9804583611 शब्द प्रतिभा बहुक्षेत्रीय सम्मान फाउन्डेशन नेपाल अपनी पंचवार्षिक रणनीतिक योजना अनुसार विभिन्न कार्यक्रम करती आई है।

Related Articles

Back to top button