ताली की गूंज से पूरा विद्यालय परिसर गुंजायमान रहा। रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News       रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर:- जिले के मथुरापुर स्थित एक निजी विद्यालय में बच्चों के लिए विद्यालय के द्वारा अद्भुत कार्यक्रम रखा गया और बताया गया कि वर्तमान् समय मे देखा जा रहा है कि बच्चे अपने माता-पिता की बात सुनते नहीं है। ऐसी परिस्थिति में अपने […]

 315 total views,  1 views today

 

 

 

रमेश शंकर झा
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के मथुरापुर स्थित एक निजी विद्यालय में बच्चों के लिए विद्यालय के द्वारा अद्भुत कार्यक्रम रखा गया और बताया गया कि वर्तमान् समय मे देखा जा रहा है कि बच्चे अपने माता-पिता की बात सुनते नहीं है। ऐसी परिस्थिति में अपने माता-पिता के लिए उनके मान, सम्मान व श्रद्धा हो इसलिए विद्यालय ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। *यह तो सच है कि भगवान है मगर फिर भी अनजान है, धरती पर रुप मां बाप का उस विधाता की पहचान है।* इसी गानों के बीच बच्चों ने अपने माता-पिता व अभिभावक की चरण धोए, माथे पर तिलक लगाया व आरती उतारकर उनकी पूजा कर आशीर्वाद लिया। यहां भी धरती माँ के सच्चे भगवान के रूप में पूजा कीया गया। वहीँ पूजा के बाद बच्चे, माता-पिता व अभिभावक सहित सभी लोग भावुक हो गया और विद्यालय का माहौल पूरी तरह भावनात्मक रूप में परिवर्तित हो गया।

 

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डॉक्टर जी० सी० कर्ण, डॉ० कनुप्रिया, डॉ० सी० बी० सिंह, प्रोफेसर मुकुंद कुमार एवं नीलू कुमारी ने मुख्य रूप में मौजूद थे। बच्चों के हर एक कला को अपने नजरों से निहारते रहे और ताली की गूंज से पूरा विद्यालय परिसर गुंजायमान रहा। इस दृश्य को देखने के लिए आसपास के लोग भी इकट्ठे रहे और बच्चों के द्वारा एक से बढ़ कर एक रंगा रंग कार्यक्रम किया गया। वहीं विद्यालय के डायरेक्टर डॉ० अमृता कुमारी ने बताई कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन से बच्चों में संस्कार आता है। बच्चों उसी संस्कार के बदौलत अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते रहते हैं। यह कार्यक्रम विद्यालय में 2018 से शुरुआत की गई है, और लगातार आने वाले दिनों में यह कार्यक्रम होता रहेगा। इस लोकतंत्र के महापर्व 29 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर बच्चों ने गीतों के माध्यम से अपने माता-पिता एवं आसपास से आए लोगों को जागरूक कर 29 अप्रैल को सभी काम छोड़कर पहले मतदान करने का भी संदेश दिया।इस कार्यक्रम को लेकर बच्चों में खुशी का माहौल देखा गया। मौके पर राजा राम प्रसाद सिंह, माधवी कुमारी, कहकशा परवीन, रितेश कुमार, खुशबू कुमारी, अंजली कुमारी, भारती शर्मा, रितेश कुमार, उपेंद्र कुमार, पंकज कुमार, बादल, कल्याणी सहित विद्यालय के सभी कर्मी उपस्थित थे।

 316 total views,  2 views today