दो दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण के साथ हुआ समापन

दो दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण के साथ हुआ समापन

जे टी न्यूज, सासाराम (रोहतास) रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में जिला मुख्यालय सासाराम के न्यू स्टेडियम, फजलगंज में दो दिवसीय जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हुआ। इस प्रतियोगिता का ओवर आल चैंपियन फिजिकल अकैडमी, बिक्रमगंज को प्राप्त हुआ। जिसने प्रतियोगिता में कुल 70 अंकों के साथ इस प्रतियोगिता के चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। वहीं उपविजेता ट्रॉफी पर सासाराम के बुद्ध मिशन स्कूल ने 58 अंकों के साथ कब्जा किया।

पुरस्कार वितरण समारोह के अंतिम दिन खिलाड़ियों और टीमों को मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार राय, रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ के वरीय उपाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह, डॉक्टर अमित कुमार, अजीत कुमार तथा रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को ट्रॉफी,पदक तथा प्रमाण पत्र वितरित किया। इस बात की जानकारी देते हुए रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण ने बताया कि पुरस्कार वितरण में बालक अंडर 14 आयु वर्ग के सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार फिजिकल अकैडमी बिक्रमगंज के मुस्ताक अंसारी को दिया गया ,जबकि बालक अंडर 16 आयु वगर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट श्री शंकर महाविद्यालय, तकिया के राहुल कुशवाहा को मिला। बालक अंडर 18 आयु वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार बुद्धा मिशन स्कूल, सासाराम के मोहम्मद फारूक को, बालक अंडर 20 आयु वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार डेहरी के अयान अंसारी को वहीं पुरुषों के वर्ग में बिक्रमगंज के उत्पल कुमार को सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया। बालिका वर्ग के अंडर 14 आयु वर्ग में गौरी शंकर उच्च विद्यालय, संझौली की अंजली कुमारी को सर्वश्रेष्ठ एथलीट, बालिका अंडर 16 आयु वर्ग में उच्च विद्यालय अवधेश नगर बेलवाई की गोल्डी कुमारी को सर्वश्रेष्ठ एथलीट बालिका अंडर 18 आयु वर्ग में रोहतास एथलेटिक क्लब की कीर्ति कुमारी को सर्वश्रेष्ठ एथलीट, बालिका अंडर 20 में के के उच्च विद्यालय संझौली की लक्ष्मिणा कुमारी को सर्वश्रेष्ठ एथलीट और महिला वर्ग में श्री शंकर महाविद्यालय, तकिया की कुमारी गुनगुन गुप्ता को सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार दिया गया। वही प्रतियोगिता के टीम चैंपियनशिप का पुरस्कार बालक अंडर 14 आयु वर्ग में द डीपीएस बिक्रमगंज ने बाजी मारी वही बालक अंडर 16 आयु वर्ग में फिजिकल अकैडमी बिक्रमगंज को बालक अंडर 18 आयु वर्ग में बुद्ध मिशन स्कूल सासाराम को, बालक अंडर 20 आयु वर्ग में बुद्ध मिशन स्कूल, सासाराम क़ वहीं पुरुषों के वर्ग में फिजिकल अकादमी, बिक्रमगंज की टीम ने चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। बालिका वर्ग के अंडर 14 आयु वर्ग में के के उच्च विद्यालय संझौली ने बालिका अंडर 16 आयु वर्ग में उच्च विद्यालय अवधेश नगर बेलवाई ने,बालिका अंडर 18 आयु वर्ग में रोहतास एथलेटिक क्लब सासाराम ने बालिका अंडर 20 आयु वर्ग में श्री शंकर महाविद्यालय तकिया ने महिला वर्ग में भी श्री शंकर महाविद्यालय, तकिया की टीम ने चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया।

अंत में धन्यवाद ज्ञापन रोहतास जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने किया प्रतियोगिता के सफल संचालन में तकनीकी पदाधिकारी के रूप में प्रमुख रूप से कुश कुमार त्रिपाठी, मनोज कुमार,अरविंद कुमार सिंह,करण कुमार, उपेंद्र कुमार, नीरज कुमार ,राकेश रंजन वर्मा,स्वेता सिंह, सोनी कुमारी, सुमन कुमारी, रानु कुमार सिंह, शशिकांत कुमार, मिथिलेश कुमार, धर्मेंद्र यादव, राणा प्रताप, अंतिम राज आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सचिव विनय कृष्ण ने बताया कि इस प्रतियोगिता के आधार पर गुजरात में फरवरी माह में होने वाली राष्ट्रीय अंतर जिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए भी बालक और बालिका अंडर 14 और 16 आयु वर्ग में खिलाड़ियों का चयन होगा। साथी 31 दिसंबर को गया में होने वाली राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री टीम का भी चयन किया गया।

Related Articles

Back to top button