जिलाधिकारी द्बारा पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चो को पुरस्कृत किया गया

जेटी न्युज
मोतिहारी/पु०च०
समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में आयोजित कार्यक्रम में कोविड:19 से संबंधित पेटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों क्रमश:कृष्णा कुमार अनिकेत राज, तान्या सिंह, शवेतिका संडिल्या, प्रांजल अविनाश अंकिता अलका कुमारी एवम् अंचल को कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, और एस के अशोक,जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

उक्त अवसर पर मंत्री महोदय ने पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा की कोविड:19 नवीन वायरस जनित संक्रमण के कारण उत्पन्न आपातकालीन परिस्थिति से प्रभावकारी तरीके से निपटने में कलाकारों की भूमिका अत्यंत महतवपूर्ण होती है क्योंकि कलाकार अपने कलाकृति से जनसमुदाय को सकारात्मक कार्यों विपदा से संघर्ष करने हेतु प्रेरित करने की क्षमता रखते है।

उन्होंने कहा कि नवीन वायरस जनित संक्रमण के कारण उत्पन्न खतरो पर विजय पाने हेतु यह आवश्यक है कि उक्त से निपटने हेतु किए जा रहे प्रयास जन आंदोलन का रूप ले।विगत में जन आंदोलन के माध्यम से हमें पोलियो अभियान में आशातीत सफलता मिली है ।

माननीय मंत्री महोदय ने बताया कि वर्तमान नवीन वायरस जनित संक्रमण से बचाव हेतु यह आवश्यक है कि सरकारी दिशा निर्देशों के अनुरूप साफ सफाई का ध्यान रखा जाए यथासंभव घर में ही रहे एवम् भौतिक दूरी का पालन करे,मास्क का अवश्य उपयोग करे।

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी महोदय ने भी पेटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की कलाकृति की सराहना की एवम् कहा कि उनकी कलाकृति आम नागरिकों को नवीन वायरस जनित संक्रमण के कारण उत्पन्न खतरो से प्रभावशाली ढंग से निपटने में प्रेरित करने में अवश्य ही सफल होगा।उक्त अवसर पर सहायक समाहर्ता श्री समीर सौरभ ने भी अपने विचारो से अवगत कराया।

Related Articles

Back to top button