फसल को नष्ट कर दबंगों ने जबरन जमीन को जोता, पंचों के बात का किया अवहेलना।

 

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- फिर एक बार *जिसकी लाठी उसकी भैंस* कहावत को चरित्रार्थ करते हुए दबंगों ने भूमि विवाद की घटना को दिया अंजाम। समस्तीपुर जिला अंतर्गत विभूतिपुर थाना क्षेत्र के डीह टभका गांव में दबंगों द्वारा एक व्यक्ति के केवाला से प्राप्त जमीन पर लगे हुए फसल को जबरन नष्ट कर जमीन को जोत लेने का मामला प्रकाश में आया है।

ज्ञात हो कि विभूतिपुर थाना के डीह टभका ग्राम के निवासी राम शंकर राय पिता स्वर्गीय हरुनी राय ने थाने में आवेदन देते हुए थाना प्रभारी को संज्ञांगित किया है कि पिताजी के नाम से केवाला किए हुए भूमि पर चंदू राय पिता लखिंदर राय, गौरव कुमार पिता रामनाथ राय, प्रदीप कुमार पिता सखिंदर राय, आशुतोष कुमार पिता अवधेश राय, रामदयाल राय पिता दानी राय, प्रभु राय पिता राम शगुन राय, दसईं राय पिता नारायण राय, प्रेमचंद्र राय पिता शकल राय सभी निवासी ग्राम डीह टभका ने जबरन उनके जमीन को जोत लिया है।

जिस जमीन पर पहले से मक्का एवं पशु चारा के लिए जनेर लगा हुआ था। इन फसलों को नष्ट कर दिया गया है। आवेदक ने अपने आवेदन में उक्त सभी दबंगों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस संबंध में सरपंच, जिला परिषद एवं पंचों को बुलाया गया लेकिन उपरोक्त सभी पंचों के बाद को उन्होंने नकार दिया तथा घर को तोड़ देने और जान से मारने की भी धमकी दे दिया है। इसी कारण आवेदक ने थाने में आवेदन देकर जान माल की सुरक्षा करते हुए जांचोपरांत उचित करवाई करने की मांग की है। समाचार प्रेषण तक एफ आई आर की सूचना नहीं मिली थी। अब देखें इस पर थाना प्रभारी क्या कुछ कार्यवाही करते हैं?

Related Articles

Back to top button