प्रकाशन संबंधी कार्यों के लिए बढ़ेगी आत्मनिर्भरता – वीसी, प्रकाशन प्रभाग के नए भवन का हुआ उद्घाटन


कार्यालय, जेटी न्यूज
समस्तीपुर/पूसा। डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रकाशन प्रभाग के नये भवन का कुलपति डा रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने 10जुलाई को फीता काटकर उदघाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में काफी लंबे समय से प्रकाशन प्रभाग का काम आउटसोर्सिंग के भरोसे चल रहा था।

प्रकाशन प्रभाग के शुरू होने से विश्वविद्यालय के कई जरुरी प्रकाशनों का मुद्रण यहीं से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रभाग में एक आटोमेटिक आफसेट मशीन लगाई गई है जिसमें मुद्रण के साथ साथ बाईंडिग भी हो जायेगी। इस अवसर पर डा श्रीवास्तव ने विश्वविद्यालय के न्यूज़ लेटर का भी विमोचन किया। न्यूज़ लेटर मासिक निकाला जायेगा।

प्रकाशन प्रभाग के बेहतर कार्य के लिये एक समिति का गठन किया गया है जिसका अध्यक्ष विश्वविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष डा राकेश मणि शर्मा को बनाया गया है। डा राकेश मणि शर्मा ने कहा कि कुलपति के निर्देश पर प्रकाशन प्रभाग को बेहतर बनाने के लिये कई ठोस कदम उठाये गये हैं जिससे बाहरी प्रिंटिंग एजेंसियों पर विश्वविद्यालय की निर्भरता कम होगी।

इस अवसर पर निदेशक शिक्षा डा एम एन झा, डीन अभियांत्रिकी डा अंबरीष कुमार, डीन बेसिक साइंस डा सोमनाथ राय चौधरी, डीन हार्टीकल्चर डा कृष्ण कुमार समेत कई वैज्ञानिक एवं कर्मचारियों उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन डा गुप्ता त्रिवेदी ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन डा राकेश मणि शर्मा ने किया।

Related Articles

Back to top button