बखरी विधानसभा से कई नेताओं ने पेश की अपनी दावेदारी

नावकोठी (बेगुसराय):-

जेटी न्यूज़:-

चुनावी सरगर्मी बहुत जोर सोर से चल रहा है ।
बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कभी भी किसी भी समय हो सकता है।सुरक्षित बखरी विधानसभा सीट को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। टिकट के दावेदारों का पटना आना जाना सुरु हो गया है। सभी पार्टी के दावेदारों ने अपना आलाकमान कस लिया है।टिकट के दावेदार सभी दलों के संभावित प्रत्याशी अपने अपने पार्टी कार्यालय बायोडाटा जमा करने लगे हैं।

वे अपने -अपने सामाजिक और राजनीतिक कार्यों को क्षेत्र में उजागर कर रहे हैं और सोसल नेटवर्क के जरिए अपने आप को सही प्रत्याशी बताने का अथक प्रयास भी कर रहे हैं।चयन के लिए जमा वायोडाटा के आधार पर संबंधित पार्टी प्रत्याशियों की विभिन्न स्तर पर जॉच पड़ताल कराई जा रही है। एस.सी -एस.टी के लिए जिले का एकलौता सुरक्षित विधानसभा सीट हाट सीट बन चुकी है। बेगूसराय में जिले की कम्युनिष्टों का गढ़ मानी जाने बाली बखरी विधानसभा सीट से अब तक 15 विधायक चुने गए हैं । जिसमें से 10 बार तो भाकपा ने यहाँ कब्जा जमाया है।बखरी सीट से दो बार कांग्रेस ,एक बार बीजेपी तथा दो बार राजद को मौका दिया है।

1951 में शिव्रत नारायण सिंह और 1962 में मेदनी पासवान कांग्रेस को जीत दिला चुके हैं,वहीं एक बार 2010 में रामानंद राम भाजपा को जीत दिला चुके हैं।यह वही सीट है जहाँ से कामेश्वर चौपाल जो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पहला ईंट लगाये थे, भाजपा ने अपने पार्टी से उम्मीदवार बनाया था । लेकिन उन्हें 25.34% प्रतिशत वोट से ही संतोष करना पड़ा और दुर्भाग्य से वे हार गए। 2020 के चुनाव में इस सीट से कई नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश किया है।जिसमे पूर्ब विधयाक रामानंद राम ,सुमन कुमारी,मीनु कुमारी,पुरुषोत्तम पासवान ने दावेदारी पेश की ।

 

इसके अलावा भी एक दो प्रत्यासी का नाम सुनने में आ रहा है। इस सीट पर 2025 में राजद ने जीत हासिल की। वही राजद से इस बार उपेंद्र पासवान, विजय पासवान और राजेश कुमार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। वही कॉम्युनिस्ट से सूर्यकांत पासवान , लोजपा से रामविनोद पासवान ने भी अपनी दावेदारी पेश की है । अब देखना यह है कि गठबंधन से टिकट किसको मिलता है । सभी दावेदार चेहरो ने पटना की दौड़ लगाना शुरू कर दिया हैं।अब यह देखना है कि यह हॉट सीट पर महागठबंधन और एनडीए में से किनके खाते जाती है। जीत दर्ज। जनता किनको अपना चहेता चुनती है ।

Related Articles

Back to top button