मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विशेष शिविर का आयोजन 27 दिसंबर एवं 10 जनवरी को।

 

 

▪️विशेष शिविर के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, सुधरवाने आदि कार्य होंगे सम्पन्न।

 

▪️सभी बी.एल.ओ. को आवश्यक प्रपत्र एवं कागजातों के साथ मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर कार्यों का निष्पादन करने का निदेश।

 

जेटी न्यूज।

बेतिया/पश्चिम चम्पारण:- स्थानीय जिला निर्वाचन पदाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि दिनांक-01.01.2021 के अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्वाचक नामावली के प्रारूप प्रकाशन के साथ ही दिनांक-16.12.2020 से प्रारंभ है। पुनरीक्षण कार्यक्रम अंतर्गत दिनांक-27.12.2020 एवं 10.01.2021 को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उप निर्वाचन पदाधिकारी सभी मतदान केन्द्रों पर आयोजित होने वाले विशेष शिविर में बी.एल.ओ. की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करायेंगे। उक्त शिविर में बी.एल.ओ विभिन्न प्रपत्र फाॅर्म-06, फाॅर्म-07, फाॅर्म-08, फाॅर्म-08-क तथा अन्य आवश्यक कागजात लेकर उपस्थित रहेंगे तथा मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, शुद्ध करने आदि कार्य तत्परतापूर्वक करेंगे।

उन्होंने कहा कि बी.एल.ओ. विशेष शिविर में जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है उनसे आवेदन लेकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने की कार्रवाई करेंगे। जिन मतदाताओं की मृत्यु हो गयी है, उनका नाम मतदाता सूची से विलोपित करने की कार्रवाई करेंगे। साथ ही मतदाताओं के नाम, पता, फोटो आदि में कोई त्रुटि हो तो उनसे संबंधित फाॅर्म भरवाकर उसका निराकरण करेंगे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि विशेष शिविर के आयोजन हेतु सभी संबंधित विद्यालयों की साफ-सफाई तथा अन्य कार्य अपडेट रखेंगे। जिलाधिकारी द्वारा निदेश दिया गया है कि विशेष शिविर में कोविड-19 प्रोटोकाॅल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। शिविर में आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने तथा दो गज की दूरी का पालन आवश्यक रूप से कराने को कहा गया है।।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button