दुर्गा मंदिर में नाबालिग युवक युवती ने रचाई शादी, किया बाल विवाह को प्रेरित।

अपने परिवार वालों को बताए बगैर रचाई शादी।

 

इस समाज में न हीं कोई कुछ बोलने वाला है और ना ही इस तरीके के मामले को रोकने वाला।

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत पटोरी ब्लॉक के पटोरी के दुर्गा मंदिर में दो नाबालिक युवक युवती ने बिना अपने परिवार वाले को बताये ही अपनी मर्जी से कर ली शादी। न जाने हमारे देश के युवक युवतियों को क्या हो गया है? बिना सोचे समझे अपने से बड़े लोगों को बताए वगैरह भी कुछ भी निर्णय ले लेते है। जो कि बहुत बड़ी गलत बात है। जो कि आगे चल के बहुत नुकसान देह होता है।

आपको बता दें कि गुरुवार को पटोरी अवस्थित दुर्गा मंदिर में नाबालिग युवक युवती ने शादी रचा ली जिसकी पुष्टि वहां के पुजारी ने की है पुजारी ने कहा है कि वह दोनों आए और खुद से ही सिंदूर वगैरह दे कर के शादी रचा ली और यहां से चले गए ना किसी से पूछा और ना ही किसी को टोका। सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने इस चीज की जानकारी भी नहीं लेनी चाही। वह तो शुक्र मनाइए कि हमारे संवाददाता वहां पहुंचे और उन्हें इस चीज की जानकारी मिली तत्पश्चात उन्होंने युवक युवती से पूछता शुरू किया। अर्थात दुर्गा मंदिर में भी किसी प्रकार की विधि व्यवस्था नहीं है जिस कारण इस तरीके की घटना को अंजाम दिया गया।

जितनी छोटी उम्र में दोनों ने शादी की है अब भविष्य ही बताएगा कि इसका क्या अंजाम होता है? क्या लड़के के परिवार वाले इस शादी को स्वीकार करेंगे? अगर नहीं करेंगे तो इनका भविष्य क्या होगा? क्या इतनी छोटी उम्र में यह लोग मजदूरी करने पर विवश हो जाएंगे?

इन दोनों को देखने के लिए जितना कि वहां पर भीड़ लगा हुआ था क्या उसमें एक भी प्रशासनिक तंत्र मौजूद नहीं था? अगर था वहां क्या कर रहा था और अगर नहीं था तो क्यों नहीं था? क्या यह समाज में 1 तरीके से बाल विवाह को प्रेरित नहीं कर रहा है? इस तरीके के कई सवाल इस परिस्थिति में उठते हैं? फिलहाल देखिए आगे क्या सब होता है?

Related Articles

Back to top button