राजद नेता व पूर्व जिला पार्षद लाल बाबू यादब की पीट पीट कर निर्मम हत्या,

जेटी न्यूज

कमतौल ::-कमतौल थाना क्षेत्र के खजूरवाड़ा गांव में बीते 11 फरवरी की शाम हुयी मारपीट की घटना में स्थानीय पूर्व जिला पार्षद लालबाबू यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये। मौके पर पहुंची कमतौल पुलिस व उनके परिजनों ने इलाज हेतु उन्हें डीएमसीएच में भर्ती करवाया। जहां से उन्हें पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया। लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक लालबाबू के शव को लेकर परिजन गांव में अपने घर पहुंच गए हैं। इस बात से गांव में भारी तनाव व्याप्त है। इस संबंध में थानाध्यक्ष सरवर आलम ने बताया कि गांव में पुलिस बल, घटना की सूचना के बाद से ही तैनात है। शुरुवा र को शव को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी की जा रही है। जख्मी का बेता ओपी को दिये फर्द बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु जगह जगह छापेमारी की जा रही है।


आठ नामजद समेत करीब एक दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज
उधर गंभीर रूप जख्मी जमीनी विवाद को लेकर हुयी मारपीट की घटना में दरभंगा डीएमसीएच में बेता पुलिस को बीते 11 फरवरी की रात के करीब 9 बजे दिये फर्द बयान के आधार पर कमतौल थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इसमें जख्मी 45 वर्षीय लालबाबू यादव ने आरोप लगाया है कि उसका जमीनी विवाद चलता आ रहा है। इसी को लेकर बीते 11 फरबरी की शाम करीब 4.30 बजे वह बाइक से अपनी पत्नी के साथ घर लौट रहे थे। जब वे मिल्की खजूरवाड़ा के बीच पुल के निकट पहुंचे, तो वहां पर पूर्व से घात लगाकर कैलाश राय, बिनोद राय, अभय चंद्र राय, कमलेश राय, नंद निहोरा राय, मनोज राय, विजय राय एवं रामनिहोरा राय 10-11 अज्ञात व्यक्तियों के साथ उन्हें रोक लिया।

बाइक से उन्हें उतारकर घसीटते हुए विवादित जमीन पर ले गया। नंद निहोरा राय ने आदेश दिया कि आज इसको जान से मार दो। इसी बात पर कैलाश राय, अभयचन्द्र राय, कमलेश राय, बिनोद राय, अपने हाथ में लिये भाला, फरसा, रॉड एवं लाठी से उन्हें मारना शुरू कर दिया। मनोज राय, विजय राय एवं रामनिहोरा राय आदि ने उसे पकड़ कर रखा था तथा उक्त सभी लोग एवं अन्य लोग अपने हाथ में लिये हथियार से उन्हें जान मारने के नीयत से मारना शुरू कर दिया। उन्हें मरा हुआ समझकर गेंहू के खेत में फेंक दिया। इसी बीच उनकी पत्नी बचाने आयी, तो उसे भी गाली गलौज करते हुये धमकी देकर भगा दिया। उसके पास से दो लाख रूपये नकद एवं कान की बाली एवं अन्य जेबर भी कमलेश राय ने ले लिया। इसी बीच उनकी पत्नी ने गांव में हल्ला की एवं तभी पुलिस भी आ गयी। पुलिस एवं परिजनों के सहयोग से इलाज हेतु उन्हें डीएमसीएच भेजा गया। जहां वे इलाजरत हैं। उन्होंने मारपीट के क्रम में अभयचन्द्र राय एवं बिनोद राय पर फायरिंग भी करने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Back to top button