बिस्फी बीडीओ नल जल योजना की जाँच के नाम पर कर रहे है खानापूरी

जेटी न्यूज (बिस्फी) मधुबनी

नल जल योजना की धरातलीय कार्यवाही के मद्देनजर निरीक्षण की कार्रवाई को लेकर बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बालेंदु पांडेय ने कमर कस लिया है। जिसके मद्देनजर प्रभारी बीडीओ श्री पाण्डे प्रखंड क्षेत्र के बिस्फी पंचायत में संचालित सभी वार्डों के नल जल योजना की कार्रवाई का निरीक्षण किया।जिस दौरान कई खामियां भी सामने आई है। जानकारी देते हुए कहा कि बिस्फी पंचायत के वार्ड 1,2,6,9,12, और 13 में नल जल योजना की स्थिति बहुत ही निंदनीय है।

यंहा तक कि कुछ घरों को छोड़ कर अधिकांश घरों में नल टोटी नही लगायी गयी है। जिससे लोगो को नल से पिएजल नही मिल पा रहा है। बताया की इस तरह कि अनियमितताओं को लेकर करवाई हेतु डीएम को संबधित व्यक्ति के ऊपर प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर रिपोर्ट भेजने की प्रक्रिया कि जा रही है। बीडीओ बालेंदु नारायण पाण्डे ने बिस्फी पंचायत के वार्ड संख्या 01, 02, 06 सहित कई कई वार्डों को देख वीफर गए और स्थानीय मुखिया मनोज कुमार साह को फटकार लगाए। वहीं बिस्फी पंचायत के वार्ड संख्या 01,02,06 के वार्ड सदस्यों ने मुखिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले मुखिया के द्वारा ही कार्य कराया जा रहा था पैसे निकासी करने के बाद कार्य को जैसे तैसे अधुरा छोड़ दिया हैं।

मुखिया मनोज शाह के विरुद्ध इस समस्या को लेकर पहले भी जिला पदाधिकारी से भी लिखित शिकायत की गई थी जिसमे मुखिया से स्पष्टीकरण पूछा गया था। वही बीडीओ बालेंदु नारायन पाण्डे ने बताया कि बिस्फी पंचायत की स्थिति काफी चिंताजनक है तथा पंचायत के मुखिया को कई महीने से कार्य पूरा करने के लिए समय दिया गया। जिसका परिणाम यह है कि वार्डो के पुरे पैसा निकासी कर लिया गया। जिसके बावजूद भी पंचायतो की स्थिति बद से बदतर हैं आगे की करवाई हेतु जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जा रही है अब देखना होगा कि प्रशासन अधूरे नल जल को कैसे पूरा करते हैं प्रशासन की माने तो 340 वार्ड में 329 पूरा हो चुका है 11 शेष बच गए हैं अगर जनता की माने तो 11 योजना पूरी कर ली गई है जबकि आम जनता कि माने तो 329 वार्डों में कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। चर्चा है कि अधिकारी नल जल योजना की जांच के दौरान जनप्रतिनिधियों से उगाही के लिए अपने साथ खास दलालों को भी लेजाते है।

जिससे जनप्रतिनिधियों में आक्रोश व्याप्त है। बीडीओ का पक्ष जानने का प्रयास असफल रहा।प्रखंड क्षेत्र के कई बुद्धिजीवियों समाजसेवियों ने जिला स्तरीय टीम से प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में जांच कराने की मांग की है तो वहीं कई पार्टी के प्रखंड अध्यक्षों ने इसके लिए धरना प्रदर्शन अनशन सड़क जाम करने की बात कहने लगे हैं अगर जिला स्तरीय टीम से जांच सभी पंचायत के सभी वार्डों में हुई तो कई जनप्रतिनिधि को जेल का हवा लगाना होगा।

Related Articles

Back to top button