बचपन प्ले स्कूल में चिकित्सा जांच शिविर का हुआ आयोजन

जेटी न्यूज
मोतिहारी।पु0च0
शहर के श्री कृष्ण नगर स्थिति बचपन प्ले स्कूल में रविवार को चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के प्रसिद्ध नवजात शिशु एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अरुणिमा एमबीबीएस एमडी और हड्डी, जोड़, रीड एवं नस रोग विशेषज्ञ डॉ अलींद किशोर ने बच्चों को चिकित्सीय जांच कर उचित दवाई दिलवाया। वही डॉ अरुणिमा ने बच्चों को चिकित्सीय जांच के बाद परिजनों से कहा कि छोटे बच्चों में इंफेक्शन का डर ज्यादा होता है ।इसलिए बच्चों को साफ सुथरा एवं चिकित्सीय परामर्श लेते रहना चाहिए। साथ ही कहां की समय-समय पर बच्चों को टीका भी दिलवा देना चाहिए। छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान देना माता पिता का पहला कर्तव्य है।

वही डॉ अलिद किशोर ने कहा कि विद्यालय में बच्चे पढ़ते हैं। इन बच्चों का स्वस्थ्य रहना भी काफी आवश्यक है। इस प्रकार के आयोजन से बच्चे शिक्षित और स्वास्थ्य रहेंगे। जो आगे चलकर हमारे समाज, जिला, राज्य, देश का नाम रोशन करेंगे। साथ ही उपस्थिति लोगों से कहा कि बदलते मौसम में सभी को खास सावधानी की जरूरत होती है। खासकर बच्चे और बूढ़े पर विशेष ध्यान देना चाहिए। स्वच्छता एवं सजगता सभी के लिए आवश्यक है।वहीं विद्यालय के डायरेक्टर कनक लता पांडे ने कहां की बच्चे देश के भविष्य होते हैं। विद्यालय में हम लोग बच्चों को सही दिशा, सही शिक्षा, सही संस्कार तो देते ही हैं।

मगर बच्चों को स्वस्थ रहना भी काफी आवश्यक है ।इसीलिए विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर बच्चों को स्वास्थ्य जांच कराया गया। साथी उन्होंने कहा कि शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक अपना बहुमूल्य समय देकर मेरे विद्यालय में बच्चों को चिकित्सीय जांच एवं परामर्श दिए इसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करती हूं। वहीं जांच शिविर में 30 बच्चों का जांच कर उन्हें मल्टीविटामिन, कैल्शियम एवं कफ सिरप दिया गया। मौके पर सुधाकर पांडे दवा , दवा प्रतिनिधि मधुसूदन कुमार मिश्र सहित विद्यालय के शिक्षक अभिभावक बच्चे उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button