रेडक्रोस सोसाइटी ने अग्नि पीडि़तों को राहत किया वितरण

रेडक्रोस सोसाइटी ने अग्नि पीडि़तों को राहत किया

वितरण

जे टी न्यूज, कटिहार: बरारी प्रखंड के मोहना चांदपुर एवं अमीनाबाद गांव में बीती रात आगलगी से तबाह हुए 5 परिवारों को त्वरित राहत पहुंचाने के उद्द्येश्य से रेडक्रोस सोसाइटी की टीम खबर मिलते ही अनिल चमरिया के नेतृत्व में राहत सामग्री लेकर घटनास्थल पर पहुंची। राहत वितरण करते हुए अनिल चमरिया ने कहा कि रेडक्रोस का उद्द्येश्य ही आपदा की घड़ी में साथ खड़े रहना एवं बचाव करना है।

उन्होंने कहा कि फलका, कुर्सेला, बरारी आदि कई क्षेत्रों मे विगत दिनों हुई आगलगी से प्रभावित लोगों के बीच संस्था द्वारा राहत सामग्री का वितरण किया जा चुका है। प्रोजेक्ट चेयरमैन भुवन अग्रवाल ने खाना बनाते समय विशेष सावधानी बरतने का सुझाव दिया। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि आग लगने के सबसे बड़े कारणों में रसोई घर में लापरवाही,

बिजली के उपकरणों में शॉर्ट सर्किट, खुली आग वाली चीजें जैसे मोमबत्ती, अगरबत्ती या सिगरेट और ज्वलनशील पदार्थों का सही ढंग से उपयोग न होना है। प्रबंध समिति सदस्य देवराज शर्मा एवं मनोज गुप्ता ने लोगों आग ऐसे समान को घरों से दूर खुले जगह मे की की सलाह दी तथा खाना बनाने वाली जगहों पर पानी से भरी बाल्टी रखने की सलाह दी। उन्होने शार्ट सर्किट से बचने हेतु बिजली के तार को दुरुस्त रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि पीड़ित का घर जला एवं बेटी की शादी को रखे नगद रुपये भी जल गये जो अत्यंत दुखदाई है।

 

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को राहत सामग्री में तिरपाल, मसहरी, साड़ी एवं 36 बर्तनों का सेट, साड़ी आदि वितरित किया गया। इस मौके पर समाजसेवी रवि आजाद के साथ बड़ी संख्या मे ग्रामीण उपस्थित थे। सभी ने संस्था को साधुवाद दिया।

Related Articles

Back to top button