डीएम अमित कुमार ने कोविड केयर सेंटर एवं मिथिला हैट का किया निरीक्षण

जेटी न्यूज मधुबनी

मधुबनी कोरोना के दूसरे लहर में संक्रमण का तेजी से फैलाव हो रहा है. इसे देखते हुए डीएम अमित कुमार ने मंगलवार को कोविड केयर सेंटर झंझारपुर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. साथ ही जिलाधिकारी ने अररिया संग्राम में बन रहे मिथिला हाट का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि मिथिला हाट के बनने का निर्धारित समय 31 दिसंबर 2021 तक है।कोविड केयर सेंटर झंझारपुर का डीएम अमित कुमार ने मंगलवार को निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने सबसे पहले अनुमंडल अस्पताल कैंपस में संचालित केयर सेंटर पर पहुंचकर चिकित्सकों से मरीजों को दी जाने वाली सुविधा, दवा और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इमरजेंसी की स्थिति में झंझारपुर से रामपट्टी हेल्थ केयर भेजे जाने की व्यवस्था की भी जानकारी ली।

डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक
डीएम अमित कुमार ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में 20 कमरे में 40 मरीजों के रखने की समुचित व्यवस्था है. वर्तमान में 4 मरीज भर्ती हैं. भर्ती मरीजों में झंझारपुर थाना के एसआई मिथिलेश कुमार सिंह और फुलपरास के बीसीओ सूरज कुमार से डीएम ने उनका हालचाल जाना. उन्होंने बताया कि भर्ती मरीजों की देखभाल करना, उचित दवा और भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करना हमारी टीम का काम है. डीएम ने चिकित्सक, एसडीओ एवं बीडियो के साथ समीक्षा बैठक भी की।मिथिला हाट का निरीक्षण
वहीं, जिलाधिकारी अमित कुमार मंगलवार को अररिया संग्राम में बन रहे मिथिला हाट का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि मिथिला हाट के बनने का निर्धारित समय 31 दिसंबर 2021 तक है. उन्होंने बताया कि एनएच 57 से गुजरने वाले लोगों के ठहरने के लिए यह एक उत्तम और प्रसिद्ध स्थान के रूप में बनकर तैयार हो रहा है. यहां मिथिला की संस्कृति, खान पान, रहन सहन आदि को समझने और देखने का मौका तो मिलेगा।

पार्किंग, शौचालय और दुकानों की व्यवस्था
डीएम ने कहा कि यह इस क्षेत्र का बेहतर सेंटर बनने वाला है. मिथिला हाथ के सामने बरकी पोखर को सुखाकर निर्माण कार्य तेज किया गया है. वहीं, जहां पोखर के चारो बगल घाट निर्माण और पाथ-वे का भी निर्माण किया जाना है. गाड़ी पार्किंग, शौचालय और खरीद बिक्री के लिए पांच क्लस्टर में 10-10 दुकानों के साथ कुल 50 दुकानों की भी व्यवस्था की जा रही है।

Related Articles

Back to top button