बिहार के अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाई जाएं : प्रिंस राज़

बिहार प्रदेश एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज़

पटनाः बिहार में कोरोना की भयावह स्थिति को लेकर उपजे हालात को लेकर राज्यपाल फागू चौहान ने सर्वदलीय बैठक बुलायी थी। जिसमे बिहार प्रदेश एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज़ भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ कर अपना सुझाव देते हुए कहा कि दूसरे प्रदेशों से आ रहे मजदूरों और अन्य यात्रियों की कोविड19 का टेस्ट शत प्रतिशत हो इसके लिए समुचित व्यवस्था की जानी चाहिये तांकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इसके अलावे फिर से अपने घर लौट रहे मजदूरों के सामने रोजगार का संकट उत्पन्न न हो उनके रोजगार का सृजन किया जाए।

पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया  बधाई - jhanjhattimes

सांसद प्रिंस राज ने कहा कि बिहार में लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का सही ढंग से इस्तेमाल करने को लेकर ज्यादा से ज्यादा जागरूकता अभियान चलाया जाए। इसके साथ ही गांव से लेकर पंचायत स्तर तक कोविड वैक्सीन लगाने का एक बड़ा मुहिम चलाने की आवश्यकता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में ऑक्सीजन की कमी न हो इस ओर सरकार को ध्यान देना चाहिए और बेड की संख्या अस्पतालों में बढ़ाने के साथ वेंटिलेटर भी लगाए जाएं।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

उन्होंने कहा कि पिछले साल की तरह बिहार में गलतियों को ना दोहराया जाए। राज्यपाल से प्रिंस राज ने कहा कि लॉकडाउन नहीं लगाया जाये और अगर लगाने की नौबत आती है तो वीकेंड लॉकडाउन लगाए। लेकिन सबसे पहले लोगो के खान पान एवं अन्य जरुरी सामानों का पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध कराया जाये। ताकि किसी को भुखमरी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कहा कि ट्रेन से आ रहे व्यक्तियों की जांच रेलवे स्टेशन पर ही ठीक ठंग से करा कर उन्हें घर तक सुरक्षित पहुँचाया जाये और अन्य सुविधा दी जाए ।

 

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार 

Related Articles

Back to top button