शांतिनिकेतन सेकण्डरी स्कूल को मिली सी.बी.एस.ई.,दिल्ली से बारहवीं कक्षा तक की मान्यता, शुभचिंतकों में हर्ष।

 

जेटी न्यूज, रामगढ़वा पूर्वी चम्पारण

रामगढ़वा पूर्वी चम्पारण – शांतिनिकेतन सेकण्डरी स्कूल बनकट मोतिहारी को सी.बी.एस.ई.,दिल्ली से बारहवीं कक्षा तक के लिये मान्यता मिलने से शुभचिंतकों में हर्ष है। ज्ञातव्य है कि इस विद्यालय को दसवीं तक के लिये तो पहले से हीं सी.बी.एस.ई.,दिल्ली से मान्यता मिली हुई थी। डेढ़ दशक से अधिक पुराने शांतिनिकेतन सेकण्डरी स्कूल में नर्सरी से बारहवीं तक की पढ़ाई होती है। मान्यता मिलने के कारण पूरे विद्यालय परिवार में हर्ष की लहर है।

शांतिनिकेतन सेकण्डरी स्कूल बनकट मोतिहारी के अध्यक्ष श्री.के.राही ने इस मान्यता के लिये सी.बी.एस.ई. का आभार प्रकट किया है और नित्य उच्च मानदण्डों पर विद्यालय को गतिमान् रखने के अपने सदाव्रत का संकल्प दुहराया है। उन्होने सभी ईष्ट मित्रों,सहयोगियों और शुभेच्छुओं के प्रति अपना आभार प्रकट किया है जिनकी सतत् प्रेरणा समस्त विद्यालय परिवार का संबल रही है।

श्री.के.राही ने कहा कि ​शांतिनिकेतन सेकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों के लिये अब पहले से अधिक सुविधा, पहले से अधिक व्यवस्था और पहले से अधिक अवसरों की उपलब्धता होती जायेगी। विद्यालय के शिक्षकगणों का उन्होने विशेष आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमारे शिक्षक हमारी पहचान हैं, हमारी शक्ति हैं, उनके कौशल से ही समस्त विद्यार्थियों के मध्य, नगर में और बाहर भी हमारी लोक मान्यता रही है। ये जो मान्यता सी.बी.एस.ई. से मिली है इसमें भी हमारे शिक्षकों के तप का विशेष प्रभाव है। सभी शिक्षकेत्तर कर्मियों को भी उन्होने इस अवसर पर हार्दिक धन्यवाद दिया जिनके श्रम और कौशल से विद्यालय में एक सुचारु व्यवस्था बनी रहती है।

श्रीमान् राही ने कहा कि वर्तमान समय की कोरोना की चुनौतियों के बीच भी विद्यालय अपने विद्यार्थियों के शिक्षण, प्रगति और कौशल विकास के लिये कटिबद्ध है। उन्होने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने सदा हीं श्रेष्ठ परिणाम दियें हैं और सी.बी.एस.ई. से मान्यता मिलने में हमारे विद्यार्थियों के तप का भी उतना हीं योगदान है, उतना ही श्रेय है।

श्रीमान् राही ने कहा कि शांतिनिकेतन सेकण्डरी स्कूल का आदर्श से सत की ओर, तम से ज्योति की ओर, मृत्यु से अमृतत्व की ओर गतिमान् होना रहा है और ये राह हीं हमारा संकल्प है। और इस राह पर हम अपने विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिये सदैव प्रस्तुत हैं। इस विद्यालय को 12 वीं तक मान्यता मिलने पर हर्ष व्यक्त करने वालों में डी एन कुशवाहा, भूषण कुमार, संतोष कुमार रौशन,अभय कुमार मिश्र, कौशल किशोर,शिव किशोर सिंह, कुमार कृष्ण नन्दन, राजीव कुमार, प्रमोद मिश्रा,ज्यायूर रहमान, मुकेश शर्मा,अजय कुमार, विजय कुमार,स्टानली पिलैई, रविंद्र मिश्र, राजेश्वर चौरसिया, संगीत शिक्षक संजय कुमार दास, मनोज कुमार,धीरज बाजपेई, अब्दुल रहमान तथा प्रमोद कुशवाहा सहित प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ऑफ टीचर्स वेलफेयर के अन्य सदस्यगण शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button