नए सत्र से इंटर की पढ़ाई सहित कई माँगों को लेकर ए आई एस एफ सांकेतिक प्रदर्शन

संतोष चौरसिया

वीरपुर बेगूसराय:-

वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के पर्रा पंचायत अंतर्गत लक्ष्मीपुर चौक पर

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के वीरपुर अंचल परिषद के द्वारा निम्नलिखित मांगों को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन किया गया जिसमें 1.माध्यमिक विद्यालय पर्रा, माध्यमिक विद्यालय खरमौली,तथा हाई स्कूल बीरपुर में इसी सत्र से इंटर की पढ़ाई शुरू किया जाए।

2. विश्वविद्यालय स्तर के सभी छात्रों को जेनरल प्रोमोशन करने के साथ ही स्थिति सामान्य होने पर जो छात्र परीक्षा देना चाहे उनके लिए विकल्प खुला रखा जाए . 

3.बेगूसराय मुख्यालय से सभी प्रखण्डों के लिए सरकारी बस सेवा शुरू हो एवं छात्रों के किराया को आधा रखा जाए।

कार्यक्रम का नेतृत्व ए आई एस एफ के जिला उपाध्यक्ष ऋषभ कुमार कर रहे थे उन्होंने बताया कि CBSC तथा ICSE बोर्ड के तर्ज पर विश्वविद्यालय छात्र-छात्राओं जेनरल प्रमोशन दिया जाए छात्र नहीं संतुष्ट हैं तो स्थिति सामान्य होने पर उन्हें परीक्षा का भी मौका दिया जाए।सांकेतिक प्रदर्शन को संबोधित करते हुए अम्बेदकर कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में बस मालिकों द्वारा यात्रियों का आर्थिक शोषण किया जाता है अवैध तरीके से वसूली किया जाता है जिला प्रशासन इस पर लगाम लगाएं तथा सरकारी बस सेवाएं शुरू करें। AISF जिला परिषद सदस्य मोहम्मद फारुख ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में तीन ऐसे विद्यालय हैं हाई स्कूल पर्रा,खरमौली,तथा वीरपुर जिसके पास पर्याप्त भवन बनकर तैयार है शिक्षक की कमी है शिक्षक की कमी को पूरा करते हुए तीनों हाई स्कूल में इंटर की पढ़ाई इस बार से शुरू किया जाए।

छात्र नेताओं ने बताया कि यदि हमारी मांग पूरी नहीं की जाती है तो लगातार आंदोलित रहेंगे।

मौके पर विकास कुमार, रामज्ञान कुमार, रौशन कुमार, दिलकश कुमार ,केशव,गौतम,राजा,सहित कई छात्र मौजुद थे।

Related Articles

Back to top button