डिजिटल राशन कार्ड बनाने के लिए आरटीपीएस ऑपरेटर की बहाली के नाम पर फर्जीवाड़ा

डिजिटल राशन कार्ड बनाने के लिए आरटीपीएस ऑपरेटर की बहाली के नाम पर फर्जीवाड़ा
सीओ रहिका के लिखित बयान पर 11 लोगो के खिलाप प्राथमिकी
मेकइन इंडिया के तथाकथित सीईओ समेत 9 लोग भेजे गए जेल
सिंघानिया होटल के मालिक एबं मैनेजर फरार

जेटी न्यूज मधुबनी।

डिजिटल राशन कार्ड बनाने के नाम पर जिले के सभी प्रखंडों में आरटीपीएस डाटा आपरेटर बहाली के नाम पर गोरख धंधा करने के आरोप में वन नेशनल वन राशण कार्ड मेक इन इंडिया के संचालकाें के विरुद्ध नगर थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। थाना में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार सदर एसडीओ आशीश रंजन को सुचना मिली की मधुबनी रेलवे स्टेशन स्थित सिघांनिया होटल में वन नेशनल वन राशण कार्ड योजना के अंतर्गत डिजीटल राशण कार्ड बनाने हेतु सभी प्रखंड में आरटीपीएस डाटा आपरेटर के बहाली के लिए साक्षात्कार लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि एसडीओ सदर ने सीओ रहिका एवम् नगर पुलिस इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर जांच के लिए सिंघानिया होटल भेजा।

पुलिस ने जब सिंघानिया होटल में छापेमारी किया तो वहा मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल देखा गया।मेकइन इंडिया के संचालकाें के द्वारा डाटा आपरेटर की बहाली के नाम पर कइ तरह के कागजात के साथ साथ सौ सौ रुपए वसूले जा रहे थे। उम्मीदवारों से उसके आधार एवं बैंक खाता की छाया प्रति भी लिए जाने की सिकायत मिली। बताया जा रहा है कि बहाली के नाम पर प्रत्येक उम्मीदवारों से एक लाख रुपए की सौदा किया जा रहा था।

पुलिस सिंघानिया होटल से मेकइन इंडिया के सीईओ बताये जाने बाले राना अमजीत सिंह जहानाबाद,रौशन कुमार (गया,) राकेश कुमार (नालंदा,) राकेश कुमार झा (दानापुर,) देवेंद्र कुमार कुमार (गया,) धनंजय शर्म (जहानाबाद,) मनीष कुमार, कमलेश कुमार, (दानापुर,) एवम् गारी चालक धरबीर कुमार (बेगुसराय,)को पकड़ कर ले आई रहिका सीओ रामप्रवेश के लिखित वयान पर उक्त 9 लोगों के आलावे सिंघानिया होटल के मालिक संजय कुमार सिंह एवं मैनेजर कृष्ण कुमार चौधरी के खिलाफ नगर थाना में ठगी एवं धोका धरी का मामला दर्ज किया गया। नगर थानाध्यक्ष अमीत ने बताया कि गिरफ्तार 9 लोगों को जेल भेज दिया गया है, एवम् सिंघानिया होटल के मालिक एवम् मैनेजर फरार है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गयी है।

Related Articles

Back to top button