बापू के विचारों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है आज की युवा पीढ़ी पर – भोलू यादव

बापू के विचारों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है आज की युवा पीढ़ी पर – भोलू यादव

बापू की जंयती पर छात्र छात्राओं के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण।

दरभंगा संवाददाता। जेटी न्यूज

शहर के वार्ड न-3 स्थित प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय बेला शंकर प्रांगण में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती राजद के वरिष्ठ नेता सह जिला उपाध्यक्ष प्रेम चंद्र उर्फ भोलू यादव के अध्यक्षता में मनाई गई। साथ ही बापू के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर महात्मा गांधी अमर रहे के नारों संग श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। जयंती के इस मौके पर स्थानीय छात्र छात्रों के बीच पठन पाठन से जुड़ी सामग्री भी वितरण किया गया। मौजूद शिक्षाविदों , छात्रों एवं समाजसेवियों को संबोधित करते हुए उपाध्यक्ष भोलू यादव ने कहा कि महात्मा गांधी समस्त समाज के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

राष्ट्रपिता के सत्य, अहिंसा, त्याग,आत्म संयम एवं अनुशासित जीवन मूल्यों को हमें अपने जीवन एवं व्यवहार में चरितार्थ करना चाहिए। बापू का दर्शन हमें हृदय परिवर्तन द्वारा समस्याओं के स्थायी समाधान का मार्ग दिखाता है। गांधी की शिक्षाओं ने न केवल एक स्वतंत्र भारत बल्कि कई आधुनिक सभ्यताओं का मार्ग प्रशस्त किया। आज भी शिक्षाएं मानवता को बेहतर कल की ओर ले जाती हैं। गांधी के विचारों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी आज की युवा पीढ़ी पर है।


इस मौके पर मौके पर प्राथमिक व मध्य विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिका , महानगर राजद के प्रधान महासचिव सचिन राम, प्रेम पासवान
राजू यादव,प्रिंस यादव, पवन कुमार यादव,पंकज यादव, राकेश पासवान राजा सिंह एवं रमण मंडल के अलावे बड़ी संख्या में छात्र – छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button