शिक्षकों ने सरकार के तुगली फरमान की पर्चियां जलाई

शिक्षकों ने सरकार के तुगली फरमान की पर्चियां जला

जे टी न्यूज़

मोतिहारी:- बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रदेश के आह्वान पर शिक्षकों को शराब पीने एवं बेचने वाले को चिन्हित करने व सूचना देने संबंधित  शिक्षा विभाग द्वारा जारी तुगलकी फरमान के पर्ची को जिले के शिक्षसको ने रविवार को गांधी चौक के समीप सुनील कुमार राय की अध्यक्षता में बिरोध प्रदर्शन किया। जहां श्री राय ने कहा कि सरकार शिक्षकों से बदले की भावना से हम सभी को शराब कारोबारियों से पिटवाना  चाह रही है। जब पुलिस प्रशासन हथियार से लैस होकर शराब कारोबारियों से नहीं निपट रही है तो हम लोग यह कार्य कैसे कर सकते हैं। सरकार एक तरफ शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य के हटने की बात करती है तो दूसरी तरफ ऐसा फरमान बहुत ही निंदनीय है।

शिक्षक नेता राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि सरकार शिक्षकों को पाठशाला की जगह मधुशाला में में लगाकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कल्पना करती है जो बहुत ही हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने आदेश को वापस नही लेती है तो आंदोलन और ही तेज होगा।

प्रकाशचंद्र ने कहा कि विगत समय विभाग द्वारा पहले बोरा बेचने का आदेश फिर शिक्षकों द्वारा बोरा बेचने पर विभाग की छवि खराब करने का आरोप लगाकर कार्रवाई किये जाने के दौर से गुजर चुके हैं। अब यदि सरकार शिक्षकों को किसी भी गैर शैक्षणिक कार्य मे लगाती है तो बहुत बड़ा आंदोलन होगा।

मौके पर शत्रुघ्न कुमार, राजेश कुमार, धनञ्जय कुमार, अनिल कुमार, मनोज यादव, मो.ग्याशुद्दीन, भुनेश्वर यादव, इमरान अहमद, मनीष कुमार, राकेश कुमार, बबलू कुमार, कमलेश कुमार, दर्शन कुमार, सत्येन्द्र यादव, प्रदीप यादव, बसंत कुमार, आनंद प्रकाश, श्यामबाबू भगत, कामिनी देवी समेत अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button