गायघाट स्तिथ महिला सेल्टर होम में बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ राजद की पाँच सदस्यीय टीम पहुंची

गायघाट स्तिथ महिला सेल्टर होम में बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ राजद की पाँच सदस्यीय टीम पहुंची

जे टी न्यूज़

पटना सिटी : गायघाट स्तिथ महिला सेल्टर होम में रह रही महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल, बिहार द्वारा गठित पाँच सदस्यीय टीम जाँच करने पहुंची। इस दौरान टीम ने घंटो तक सेल्टर होम के मुख्य द्वार खोलने के लिए अधीक्षिका वंदना गुप्ता के पास खबर भेजती रही व मोबाइल से कॉल करके के भी सेल्टर होम के दरवाजे खोलने की बात कहा। बाबजूद अधीक्षिका ने मुख्य द्वार के गेट खोलने से इंकार कर दी।

वही जाँच टीम की नेतृत्व कर रही राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ उर्मिला ठाकुर ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर पटना के गायघाट उत्तर रक्षा गृह में घटित घटना की जाँच हेतु पाँच सदस्यीय महिला टीम भेजी गई। घंटो सेल्टर होम के मुख्य द्वार पर टीम दरवाजा खोलने का इंतेजार करती रही, परन्तु अधीक्षिका ने जिलाधिकारी और समाज कल्याण विभाग के निदेशक का हवाला देते हुए सेल्टर होम का दरवाजा खोलने से इंकार कर दी। इससे जांच के लिए पाँच सदस्यीय महिला टीम को यहाँ से खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। डॉ ठाकुर ने बताई की पूरी घटना क्रम की जानकारी नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को दी गई हैं। महिला टीम में प्रदेश महासचिव बुसरा शाहीन, प्रतिमा सिंह व शकुंतला प्रजापति और प्रदेश सचिव काजल कुमारी भी मौजूद रही।

गौरतलब है कि बीते दिनों सार्वजनिक तौर पर गायघाट उत्तर रक्षा गृह की रूबी (काल्पनिक नाम) ने मीडिया के सामने आकर वहाँ हो रहे अमानवीय स्थिति को बताई। उसने बताया कि वहां की सुप्री‍टेंडेंट वंदना गुप्‍ता किस तरह से लड़कियों का शारीरिक और मानसिक शोषण कर रही है। ल़ड़की का आरोप है कि वंदना गुप्‍ता नशे का इंजेक्‍शन लगाकर सेक्‍स रैकेट का धंधा करवाती है। साथ ही रिमांड होम में लड़कियों की मौत पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। लड़की का कहना है वहां आई लड़कियों को वंदना गुप्‍ता की बात नहीं मानने पर मारा पीटा और भूखे रखा जाता है। जिसके बाद से सरकारी तंत्र में हड़कम्प मचा है।

Related Articles

Back to top button