अंतर विभागीय रेल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मैच में संकेत एवं दूरसंचार विभाग विजयी

अंतर विभागीय रेल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मैच में संकेत एवं दूरसंचार विभाग विजयी

जे टी न्यूज़

समस्तीपुर:- लंबे अंतराल के बाद मंडल क्रीड़ा संघ, समस्तीपुर के तत्वावधान में इस वर्ष रेल मंडल के प्रतिभावान खिलाड़ियों को चिन्हित करने तथा रेल परिवार के बीच खेल से जुड़े रेलकर्मियों के स्पिरिट एवं खेल भावना को जागृत और बढ़ावा देने के उद्देष्य से मंडल के विभिन्न विभागों के बीच अंतर विभागीय रेल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन ’ओमिक्रॉन’ लहर के पूर्व प्रारंभ हुआ था, परन्तु ’ओमीक्रॉन प्रोटोकॉल’ को ध्यान में रखते हुए इसे प्रतियोगिता के बीच में ही कुछ दिनों के लिए स्थगित करना पड़ा। अब इस प्रतियोगिता के शेष बचे मैच फिर से प्रारंभ किये जा चुके हैं।

इस क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल 08 टीमों ने षिरकत किया था। दिनांक 16.02.2022 को संकेत एवं दूरसंचार एवं परिचालन विभाग के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मैच में संकेत एवं दूरसंचार विभाग ने परिचालन विभाग द्वारा दिये गये 117 रन के लक्ष्य को पूरा कर 7 विकेट से परिचालन विभाग को पराजित कर फाइनल में प्रवेष किया। इस मैच में संकेत एवं दूरसंचार विभाग के खिलाड़ी श्री असित सान्याल ने शानदार प्रदर्षन करते हुए एक ही ओवर में ’हैट्रिक’ के साथ कुल 04 विकेट लिये एवं ’मैन ऑफ द मैच’ भी घोषित हुए।

इस क्रिकेट प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच यांत्रिक विभाग एवं विद्युत विभाग के बीच खेला जाएगा। ज्ञातव्य हो कि क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच 18 फरवरी, 2022 को खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता के आयोजन से मंडल के रेलकर्मियों एवं स्थानीय खेल प्रेमियों के बीच जबर्दस्त उत्साह एवं उमंग देखने को मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button