कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिले में होगी केंद्रीय चयन पर्षद, सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा – कोविड से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिले में होगी केंद्रीय चयन पर्षद, सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा

– कोविड से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी

परीक्षा में हो कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन – डीएम


जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

मोतिहारी पूर्वी चंपारण- शुक्रवार को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के द्वारा राधाकृष्णन भवन में केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर संबंधित केंद्राधीक्षक एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।बता दें कि केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा मद्य निषेध , उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही पद पर चयन हेतु 27 फरवरी को परीक्षा होगी।

एक पाली पूर्वाहन 10:00 बजे से मध्याह्न 12:00 बजे तक चलेगी। जिले में कुल 10 परीक्षा केंद्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित होगी। इस परीक्षा में 6653 परीक्षार्थी भाग लेंगे।जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था दुरुस्त रखें । परीक्षा केंद्रों पर मास्क ,सैनिटाइजर आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ।

– कोविड प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए;
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि इस परीक्षा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए । मास्क , सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें । साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाए।

– कोविड से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी;
डीएम ने कहा कि कोविड महामारी को देखते हुए जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जगह जगह लोगों को जागरूक करते हुए 15 वर्ष से ऊपर के किशोरों का टीकाकरण हो रहा हैं। जिसके कारण लोग कोविड से सुरक्षित हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जिले के किशोरों को भी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य कराया जाना चाहिए, क्योंकि बिना टीका के वे कोविड के मामलों से सुरक्षित नहीं हो सकते। 28 दिनों के बाद मिलने वाले सेकेंड डोज़ जरूर लें। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद ही संक्रमण के खिलाफ शरीर में एंटीबॉडी का विकास होगा।
– किसी प्रकार के संदेह होने पर कोविड जाँच अवश्य कराएं;
डीएम ने बताया कि जिले भर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सदर हॉस्पिटल में कोविड19 जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। किसी प्रकार के संदेह होने पर कोविड जाँच अवश्य कराएं। साथ ही जिला नियंत्रण कक्ष पर कोविड के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । उक्त कंट्रोल रूम 24×7 संचालित है। नियंत्रण कक्ष द्वारा आम लोगों की सूचना पर तुरंन्त की जाएगी कार्रवाई । समस्याओं के सुझाव हेतु कोविड-19 कंट्रोल रूम , मोतिहारी टॉल फ्री नंबर 18003456624 एवं दूरभाष संख्या 06252 242004 पर संपर्क कर सकते हैं ।

इस अवसर पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ,सिविल सर्जन, कोषागार पदाधिकारी ,सभी केंद्राधीक्षक, पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

इन नियमों का पालन जरूरी:
• कोविड19 से बचने के लिए टीकाककरण कराएं
• घर से निकलते समय मास्क का उपयोग करें
• भीड़-भाड़ वाले जगहों पर शरीरिक दूरी का पालन करें
• वैक्सीन की दोनों डोज लें, ताकि प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो
• वैक्सीनेशन के प्रति अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

Related Articles

Back to top button