कुलपति और एसोसिएट प्रोफेसर डी.एस. डब्लू पर हो अपराधिक मामला दर्ज जे टी न्यूज़

कुलपति और एसोसिएट प्रोफेसर डी.एस. डब्लू पर हो अपराधिक मामला दर्ज
जे टी न्यूज़

पूसा, समस्तीपुर: जिले के पूसा प्रखंड स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पुसा के कुलपति डॉक्टर रमेश चंद श्रीवास्तव एवं विश्वविद्यालय के एसोसिएट डीएसडब्ल्यू डॉ सतीश कुमार के खिलाफ अखिलेश साहू के पिता सुरेश कुमार साहू ने अजमेर राजस्थान में एक आपराधिक मामला दर्ज कराया है। पूसा थाना कांड संख्या 46 /22 दिनांक 22.5 .2022. लिखित आवेदन पूसा थाना अध्यक्ष को देकर आईपीसी की धारा 304 ऑब्लिक 304 ए आईपीसी में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय अस्पताल में आपत्कालीन उपचार एवं एंबुलेंस जीवन रक्षक ऑक्सीजन का उपलब्ध नहीं कराया गया जिस कारण मेरे पुत्र की मौत हो गई है सुरेश घायल छात्र के मित्रों द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना दिया गया परंतु घायल छात्र लगभग बिना किसी उचित इलाज के घंटों विश्वविद्यालय अस्पताल में छत पर आता रहा जब छात्रों ने कुलपति और डीएसडब्ल्यू को इसकी सूचना दी तो छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया गया और बिना उचित इलाज के मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया जिस इलाज कराने के क्रम में मुजफ्फरपुर के रास्ते में मृत्यु हो गई।

इस घटना के बाद कुलपति ने अपने काली करतूतों को छुपाने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में नाजायज हंगामा करा कर छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश देकर छात्रों को भी आतंकित किया । घटना के बाद दर्जनों छात्र ने बताया कि जब से वर्तमान कुलपति और कुलसचिव विश्वविद्यालय में आए हैं तब से छात्रों को बेवजह परेशान और आतंकित किया जाता है। जिसकी शिकायत कई बार आईसीआई और सरकार तक की गई है। दूसरी ओर कुलपति के दबाव में छात्रों पर दो मुकदमा पूसा थाना में दर्ज कराया गया और छात्रों को आतंकित कर रातों-रात विश्वविद्यालय खाली करने का आदेश निर्गत किया गया। ऐसे छात्रों को अभियुक्त बनाया गया है जो छात्र अपने घायल साथी को लेकर एंबुलेंस से इलाज के लिए मुजफ्फरपुर गए थेl

छात्रों ने विश्वविद्यालय के कुलपति रजिस्टार डीएसडब्ल्यू समेत वरिष्ठ अधिकारी पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है साथ ही साथ दिया भी कहा है कि विश्व विद्यालय में पूरे देश के विभिन्न कोने से आए छात्रों को कुलपति द्वारा भायादोहन की किए जाते रहे हैं। छात्रों ने कहा है कि जिस तरह से हॉस्टल खाली कराए गए छात्र छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार और छेड़खानी के कई मामले की खबर है इसकी भी जांच कराने की मांग समस्तीपुर जिला प्रशासन से छात्रों ने की है और कहा है कि जो छात्र घायल साथियों को इलाज कराने के लिए गए मुजफ्फरपुर गया था ऐसे लोगों पर से मुकदमा वापस लिया जाना चाहिए। विश्वविद्यालय में शांति का माहौल बना कर इस विद्यालय को शीघ्र खोलने की भी मांग की है।

Related Articles

Back to top button