शहरी क्षेत्र में जल जमाव की समस्या के निराकरण हेतु सांसद प्रिंस राज ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

शहरी क्षेत्र में जल जमाव की समस्या के निराकरण हेतु सांसद प्रिंस राज ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : शहरी क्षेत्र में जल जमाव की समस्या के निराकरण हेतु सांसद, समस्तीपुर प्रिंस राज ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर शीघ्र समस्तीपुर वर्षा जल निकासी परियोजना के क्रियान्वयन का आग्रह किया है । पूर्व में 14 मार्च 2022 को लोकसभा में नियम 377 के तहत समस्तीपुर वर्षा जल निकासी परियोजना के शीघ्र कार्यान्वयन का अनुरोध किया गया था । आवासन और शहरी कार्य मंत्री, भारत सरकार ने जवाब में बताया की शहरी अवसंरचना का विकास, राज्य का विषय है । 25 जून 2015 को शुरू अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) में चयनित 500 शहरों में समस्तीपुर का चयन नहीं हो सका क्योंकि यह चयन के जरूरी मानदंडों को पूरा नहीं करता था ।

अमृत 2.0 योजना 01 अक्टूबर 2021 को 5 वर्षों की अवधि के लिए शुरू की गई है, दिशा – निर्देशों के अनुसार या राज्य क्षेत्र के किसी अन्य योजना के तहत क्रियान्वित करने की संभावना तलाशने के लिए प्रधान सचिव, नगर विकास एवं आवास विभाग, बिहार सरकार को पत्र लिखा जा चुका है ।
ज्ञात हो 30-05-22 को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक मे जिला पदाधिकारी को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जाए की अमृत 2.0 में समस्तीपुर शहर का चयन हो सके । दिनांक 07 मई 22 को उप-मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद से मुलाकात कर बुड़को के स्टॉर्म वाटर ड्रैनेज, DPR पर कार्रवाई का अनुरोध किया था ।

Related Articles

Back to top button