नवरात्र पूजा को लेकर तैयारी जोरों पर, पूजा पंडालों में सीसीटीवी से होगी निगरानी

नवरात्र पूजा को लेकर तैयारी जोरों पर, पूजा पंडालों में सीसीटीवी से होगी निगरानी

जेटी न्युज
मोतिहारी,पू०च०।
नवरात्र की तिथियों के दिनों दिन निकट आते जाने के साथ ही नगर के विभिन्न स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडाल तैयार होने लगे हैं। नगर के अतिव्यस्ततम बरियारपुर में इस वर्ष कोलकाता के कारीगर कोलकाता के माँ जसोधा मंदिर के तर्ज पर पूजा पंडाल बना रहे हैं। नवरात्र पूजा को लेकर भक्तों का उत्साह दिनोंदिन चरम पर पहुंचने लगा है। अध्‍यक्ष देव प्रकाश उर्फ जय लाल साह बताते हैं कि विगत वर्ष 2000 ई. से इस स्थल पर प्रतिवर्ष माता की पूजा का आयोजन किया जाता रहा है। इस स्थल पर पहले-पहल पूजा की शुरुआत शंभु साह, विजय गुप्ता व स्थानीय लोगों के सहयोग से पूजा शुरू की गयी थी। समय बीतने के पश्चात स्थानीय मिश्रीलाल भगत, अच्छेलाल साह, सीताराम साह, शंभु राय किरानी, उपाध्याक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ़ टिटू, सचिव छटू ठाकुर, उपसचिव आकाश शर्मा, राहुल गुप्ता, कोसाध्यक्ष राज रंजन, मीडिया प्रभारी विवेक कुमार ठाकुर, संरक्षक पप्पू कुमार, मिश्रीलाल भगत, आदित्य राज उर्फ ​​राजा, मयंक कुमार, सौरभ कुमार, आदित्य राज, पवन कुमार, आदर्श कुमार, मुखिया सदस्य विशाल कुमार, करण कुमार, आनंद कुमार, आदर्श श्रीवास्तव, अमरेंद्र यादव, अजीत, रवि अभिषेक, आर्यन राज आदि ने मिलकर की थी।

 

स्थानीय श्रद्धालुओं के सहयोग से पूजा पंडाल तैयार हुआ था। समिति के द्वारा इसबार पूजा को लगातार 23 वें वर्ष में किया जा रहा है। इस बार माता की भव्य प्रतिमा का निर्माण स्थानीय कलाकार के द्वारा किया जा रहा है। माता की प्रतिमा को काफी आकर्षक बनाया जा रहा है। वहीं विशेष सहयोगी के रूप में अखिलेश्वर प्रसाद यादव उर्फ भाईजी है। वही पूजा पंडाल में लाइटिंग व मूविंग की विशेष व्यवस्था है।दुर्गा पूजा के अवसर पर इस पूजा पंडाल में रंग-बिरंगे विशेष रूप से लाइटिंग को व्यवस्था की गयी है। साथ ही समिति के द्वारा मूविंग सिस्टम भी चलाया जाएगा। जो श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेगा।

वैष्णो माता के द्वारा किया जा रहा राक्षस वध श्रद्धालुओं को बखूबी लुभाएगा माता की प्रतिमा का भव्य निर्माण स्थानीय कलाकारों के द्वारा किया जा रहा है, जो काफी आकर्षण का केन्द्र रहेगा। वही पूजा पंडाल में विधि व्यवस्था सही रखेंगे समिति सदस्य।पूजा पंडाल सीसीटीवी कैमरे की निगहरानी में रहेगा ।माँ दुर्गा के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।श्रद्धालुओं को दर्शन में होने वाले परेशानी नहीं हो इसपर पैनी नजर रहेगी। उक्त आशय की जानकारी मीडिया प्रभारी-विवेक कुमार ठाकुर ने दी।

Related Articles

Back to top button