लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली में भागीदारी को लेकर इनौस आरवाईए का प्रखंड स्तरीय बैठक संपन्न

लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली में भागीदारी को लेकर इनौस आरवाईए का प्रखंड स्तरीय बैठक संपन्न
जे टी न्यू

समस्तीपुर : इंकलाबी नौजवान सभा आरवाईए का 31 दिसंबर 2022 को जिला सम्मेलन और भाकपा माले का 15 से 20 फरवरी 2023 तक चलने वाली 11वें महाधिवेशन और 15 फरवरी 2023 को लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली में भागीदारी को लेकर इनौस आरवाईए का प्रखंड स्तरीय बैठक संपन्न । इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) का समस्तीपुर जिला सम्मेलन 31 दिसंबर 2022 को सरयरंजन प्रखंड के गंगापुर पंचायत भवन परिसर में आयोजित व भाकपा-माले के बिहार पटना में 15 से 20 फरवरी 2023 तक होने वाले 11 वें महाधिवेशन और 15 फरवरी 2023 को गांधी मैदान में आयोजित लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ रैली की तैयारी के सिलसिले में आज पूसा प्रखंड के ठहरा पंचायत के गोपालपुर अवस्थित शारदा पुस्कालय परिसर में इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) की प्रखंड स्तरीय बैठक का आयोजन हुआ. जिसकी अध्यक्षता इनौस (आरवाईए) प्रखंड अध्यक्ष नुरैन तारा तथा संचालन इनौस प्रखंड सचिव कृष्ण कुमार व पर्यवेक्षण इनौस जिला सचिव आसिफ होदा ने की जबकि बतौर अतिथि इनौस जिलाध्यक्ष राम कुमार मौजूद रहे।
बैठक में पिछले कार्यों की समीक्षा, 31 दिसंबर 2022 को इंकलाबी नौजवान सभा का जिला सम्मेलन गंगापुर पंचायत भवन में, भाकपा माले बिहार पटना में 15 से 20 फरवरी 2023 तक होने वाली 11वें महाधिवेशन तथा 15 फरवरी 2023 को गांधी मैदान पटना में आयोजित लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली की तैयारी, सदस्यता अभियान, कोष संग्रह समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष कॉमरेड राम कुमार ने कहा कि मोदी राज में हमारे देश के लोकतंत्र पर चौतरफा हमला हो रहा है और ‘देश’ के नाम पर ‘देश की जनता’ के ही बड़े हिस्से को लगातार निशाना बनाया जा रहा है । कारपोरेट, खासकर अडानी-अंबानी देश में फासीवादी मुहिम का नेतृत्व करनेवाली ताकतों – आरएसएस व भाजपा के साथ मजबूती से खड़े हैं. वे भाजपा को सरकार में बनाये रखने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं और बदले में भाजपा देश की नीतियों में बदलाव लाकर और संस्थाओं पर दबाव डालकर कीमती प्राकृतिक संसाधनों समेत सार्वजनिक इलाके की तमाम संस्थाओं को उनके हाथों गिरवी रख रही है. भाजपा देश के लिए सचमुच एक विपदा बनकर सामने आई है।

हमे पूरे देश में यह संदेश देना है कि भारत में फासीवाद के खिलाफ लड़नेवाली ताकतें मौजूद हैं। हमें अपने सम्मेलन व भाकपा माले का महाधिवेशन को जनान्दोलनों के उत्सव में बदल देना है. उत्साह के बिना उत्सव पूरा नहीं हो सकता, इसलिए नौजवान कतारों में उत्साह का संचार होना चाहिये । इंकलाबी नौजवान सभा का सम्मेलन और भाकपा माले का रैली व महाधिवेशन में हमें नया रिकॉर्ड बनना होगा और इसके लिए जनता के ज्वलन्त सवालों महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ सम्मानजनक रोजगार के सवाल को प्रमुखता से उठाना होगा ।

31 दिसंबर 2022 का इंकलाबी नौजवान सभा का जिला सम्मेलन जब व्यापक नौजवानों का सम्मेलन और 15 फरवरी 2023 की लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली जब सब लोगों की रैली बन जाएगी तभी बिहार में महागठबन्धन की नीतीश सरकार भी भाजपाई तर्ज पर चलना बन्द कर देगी और उसे वैकल्पिक रास्ता चुनने होंगे। हमें इंकलाबी नौजवान सभा का जिला सम्मेलन और पार्टी महाधिवेशन की तैयारी के लिए व्यापक प्रचार और इसके लिए धन संग्रह के काम को भी एक नये जुनून से लैस होकर करना होगा, तभी हम अपने दिवंगत नेताओं – कामरेड विनोद मिश्र और कामरेड रामनरेश के सपनों को पूरा कर पाएंगे । बैठक में भाकपा (माले)पंचायत सचिव कॉमरेड दीप नारायण राय, दिनेश कुमार सिंह,पिंटू कुमार सिंह, राम बाबू पासवान, विकास कुमार, ओम प्रकाश झा, वीरेंद्र जी, विनोद ठाकुर, राघवेंद्र दास, मिश्री लाल पासवान, कुंदन कुमार समेत कई अन्य नेता कार्यकर्ता ने अपना अपना विचार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button