बीपीएसी परीक्षा को लेकर शहर में बढ़ी छात्रों व अविभावकों की भीड़

बीपीएसी परीक्षा को लेकर शहर में बढ़ी छात्रों व अविभावकों की भीड़

दिनभर सड़क जाम से लोग हुए परेशान

राजू प्रसाद जेटी न्यूज़

मधुबनी:बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अध्यापक नियोजन को लेकर गुरुवार को आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा में जिला मुख्यालय में भारी संख्या में अभ्यार्थियों व उनके अभिभावकों के आने के कारण दिन भर मुख्यालय के विभिन्न सड़कों पर जाम का नजारा देखने को मिला. जिला मुख्यालय एवं उसके आसपास के क्षेत्र में बीपीएससी के 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही विद्यार्थी पहुंचना शुरू कर दिए. ई रिक्शा, ऑटो एवं चार पहिया वाहनों से छात्रों एवं अभिभावकों को सेंटर पर पहुंचने में कोतवाली चौक से लेकर पोल स्टार स्कूल तक एवं लहेरिया गंज से लेकर शहर के सभी सड़कों पर वाहनों को रेंगते देखा गया. शहर में बुधवार को शाम से ही अभ्यर्थियों एवं उनके अभिभावकों का आना शुरू हो गया था. जिला मुख्यालय में बीपीएसी कई परीक्षा देने के लिए लगभग 22000 हज़ार अभ्यर्थी और लगभग इतने ही संख्या में अभिभावक पड़ोसी राज्य झारखंड एवं उत्तर प्रदेश से आये हुए थे. इनमें कई अभ्यर्थी व उनके अविभावक अपने अपने चार पहिये वाहन से जिला मुख्यालय पंहुचे थे. गुरुवार को परीक्षार्थियों के चार पहिये वाहन वाटसन स्कूल,शिव गंगा स्कूल, आरके कॉलेज,रीजनल सेकंडरी स्कूल,पोल स्टार स्कूल सहित अन्य परीक्षा केंद्रों के बाहर सड़क किनारे खड़ी रहने के कारण भी जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ा. गुरुवार को शहर के कोतवाली चौक से थाना मोड़, थाना मोड़ से स्टेशन, थाना मोड़ से शंकर चौक, शंकर चौक से लहेरिया गंज, शंकर चौक से पोल स्टार स्कूल, स्टेडियम रोड, माल गोदाम रोड सहित शहर के छोटी-छोटी गलियों में भी जाम का नजारा देखने को मिला. बीपीएससी परीक्षा के कारण शहर में अचानक लगी भारी जाम की समस्या में आम व खास सभी प्रभावित हुए

.जहां एक तरफ परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी तरफ जाम के कारण अधिकारी, अस्पताल जाने वाले एवं शहर के आम लोग सबको भारी परेशानी झेलनी पड़ी. स्थानीय लोग जिन्हें गली पतली गली की जानकारी थे वे तो किसी तरह गली होकर निकलने का प्रयास करने लगे .इस कारण गली मोहल्ला की सड़कों पर भी जाम लग गया .
परीक्षा में आने वाली परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा ट्रैफिक के अतिरिक्त जवानों को गुरुवार को तैनाती नहीं की गई .अन्य दिनों की तरह ही 31 ट्रैफिक के जवान ट्रैफिक की व्यवस्था में लगे हुए थे. ट्रैफिक प्रभारी सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया अचानक शहर में भीड़ के बढ़ जाने के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हुई है. अन्य दिनों की तरह ही 31 जवानों को ट्रैफिक की व्यवस्था में लगाया गया है. दो शिफ्ट में कुल 31 जवान ट्रैफिक व्यवस्था में लगे हुए हैं. वे स्वयं किसी सूचना पर मोटरसाइकिल से संबंधित जाम स्थल पर पहुंचकर जाम की समस्या को दूर करने का प्रयास करते हैं .

Related Articles

Back to top button