Hockey News : भारतीय महिला टीम की 5ए साइड हॉकी में भारत की लगातार तीसरी जीत, थाईलैंड को कड़े मुकाबले में हराया

Hockey News : भारतीय महिला टीम की 5ए साइड हॉकी में भारत की लगातार तीसरी जीत, थाईलैंड को कड़े मुकाबले में हराया

Indian women beat Thailand in Asian Hockey 5s World Cup Qualifier

    हॉकी – फोटो : सोशल मीडिया

भारतीय महिला टीम ने मस्कट में एशियाई हॉकी 5 ए साइड विश्वकप क्वालिफायर में अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए लगातार तीसरी जीत हासिल की। भारत ने रविवार को थाईलैंड को कड़े मुकाबले में 5-4 से हराया। इससे पहले भारत ने जापान पर 7-1 से और मलयेशिया को 7-2 से हराया था। थाईलैंड के खिलाफ भारत की कप्तान नवजोत कौर (पहला मिनट), मोनिका दिपी टोप्पो (पहला और 7वां मिनट), महिमा चौधरी (20वां मिनट) और अजमिना कुजुर (30वें मिनट) ने गोल किए। 

Read Also : https://www.youtube.com/watch?v=BBqzTzpcleU

थाईलैंड की ओर से पिरसराम (तीसरा मिनट), अनुजई नथाकरन (10वां, 14वां मिनट) और सुवापत कोनथोंग (19वां मिनट) ने गोल किए थे। मैच की शुरुआत में ही भारत ने दबदबा बना लिया था। नवजोत ने शुरुआत में ही टीम का खाता खोल दिया था। तुरंत ही मोनिका ने बढ़त दोगुनी कर दी थी। दो मिनट बाद थाईलैंड की कप्तान ने गोल कर स्कोर 1-2 किया था।मोनिका ने एक गोल और किया और इसी तरह नथाकरन भी अपना दूसरा गोल करने में सफल रहीं। सुवापत ने स्कोर बराबर किया लेकिन महिमा और कुजुर के गोलों से भारत ने जीत तय कर ली।

Read Also :Politics Breaking News संविधान बचाने की है लड़ाई एकजुट होकर करें सहयोग: शिक्षा मंत्री

इससे पहले जापान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और फॉर्म में चल रही महिमा चौधरी ने सातवें मिनट में गोल कर अपनी टीम को आगे कर दिया। उन्होंने दूसरा गोल 30वें मिनट में किया। अन्य गोल अक्षता धेकाले ने आठवें, मारियाना कुजूर ने 12वें, ज्योति ने 23वें, मोनिका दिपी टोप्पो ने 27वें और अजमिना कुजूर ने 30वें मिनट में किए।

News Source: स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला

Related Articles

Back to top button