गुरूद्वारा प्रबंधक हरमिंदर सिंह उर्फ सेठी सिंह के

गुरूद्वारा प्रबंधक हरमिंदर सिंह उर्फ सेठी सिंह के

अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित
जे टी न्यूज, जयनगर:
गुरूद्वारा श्री गुरु सिंह सभा जयनगर में गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादे के बलिदान दिवस सह वीर बाल दिवस के अवसर गुरूद्वारा प्रबंधक हरमिंदर सिंह उर्फ सेठी सिंह के अध्यक्षता में कार्यक्रम और कार्यक्रम का संचालन धर्मेन्द्र भारद्वाज उर्फ बौआ झा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन जगदीश सिंह उर्फ राजू सिंह ने किया । इस मौके पर विधायक अरूण शंकर प्रसाद ने कहा कि राष्ट्र के हित बलिदान को लेकर वीर बाल दिवस के मौके पर खजौली विधानसभा के भाजपा विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने कहा कि ये वीर पुत्र वो आदर्श स्थापित किए, जिसकी इतिहास में मिसाल कम ही मिलती है। उन्होंने मातृभूमि और धर्म की रक्षा के लिए दुश्मनों का डटकर सामना किया। साथ ही उसके सामने झुकने के बजाए मृत्यु को स्वीकार करना अधिक बेहतर समझा। साहिबजादों की वीरता के किस्से जन-जन तक पहुंचे, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हर साल उनके बलिदान दिवस पर ‘वीर बाल दिवस’ मनाने की घोषणा की थी।

 


वीर बाल दिवस’ के अवसर पर साहिबजादों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुये साहिबजादों को वीरता, सिद्धांत के प्रति अडिगता और अदम्य साहस के लिए हमेशा याद करने की बात कही और गुरूद्वारा में सिख समुदाय के प्रबुद्धजनों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर नगर मंडल अध्यक्ष सूरज गुप्ता,

ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि उद्धव कूंवर, धर्मेन्द्र भारद्वाज उर्फ बौआ झा, कुलवीर सिंह , रंजीत सिंह, नवनीत सिंह, सतेंद्र सिंह, मनिंद्र सिंह, रणजीत सिंह, चरणजीत सिंह, पुजारी दशवीर सिंह, अरविंद तिवारी, दिपक, अनिल जायसवाल, राजेश गुप्ता, नितिश प्रधान,सूर्यनाथ महासेठ, हिरा ठाकुर, रामकुमार शर्मा, श्याम किशोर सिंह, गोपाल सिंह, सुमित कर्ण, विकास चंद्रा,अनिल, सुरेंद्र प्रसाद सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button