स्थापना दिवस समारोह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

स्थापना दिवस समारोह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

शिक्षा के क्षेत्र में बिहार की बेटियां देश-विदेश में नाम कमा रही है:निशा सिंह

 

जे टी न्यूज, कटिहार:

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुनिया बेटी आगे बढ़ेगी सहित भारत सरकार के अन्य योजनाओं का असर है कि शिक्षा के क्षेत्र में बिहार की बेटियां देश-विदेश में नाम कमा रही है।उक्त बातें भाजपा महिला मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह विधायक निशा सिंह ने टेन प्लस टू ज्ञानदा उच्च विद्यालय रोशना के 63 वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कही। विधायक निशा सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि खासकर शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य परिवर्तन होने का प्रत्यक्ष प्रमाण का आंकड़ा भी प्रस्तुत की। क्षेत्र में हो रही चातुर्दिक विकास का सारा श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी का बताया। समारोह का संचालन काशी प्रसाद चौहान ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी उपेन्द्र प्रसाद, स्थानीय मुखिया जुलूम सिंह,

समिति सदस्य चांद गुप्ता,जयकांत विश्वास,निपम उपाध्याय, डॉक्टर राजू उपस्थित थे। सर्वप्रथम विधायक ने विधालय भूमि दाता स्व रामानुज लाहिड़ी एवं उनकी माता ज्ञानदा के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर फुल चढ़ाई। विधालय परिवार की ओर से प्रधानाध्यापिका रीना कुमारी एवं शिक्षकों द्वारा श्री सिंह को फूलों का गुलदस्ता व माला पहनकर स्वागत किया गया। छात्र छात्रा द्वारा स्वागत गान के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

दर्जनों वक्ताओं ने कहा कि बिहार में शिक्षा का माहौल बदला है और बेटियां और बेटे बेहतर कर अपना और सुबे का नाम रोशन कर रहे हैं। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती बंदना,बाल विवाह, दहेज प्रथा ,शराबबंदी , बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,भक्ति संगीत, लोकगीत एवं शिक्षा से संबंधित नाटक आदि की प्रस्तुति दी गई। चयनित छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button