मंडल रेल प्रबंधक को आवदेन भेज संपर्क फाटक स्थाई रूप से चालू रखने की उठाई मांग 

मंडल रेल प्रबंधक को आवदेन भेज संपर्क फाटक स्थाई रूप से चालू रखने की उठाई मांग

जे टी न्यूज, अररिया:

भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अवस्थित जिला अररिया बिहार का सबसे पिछड़ा जिला रहने के कारण यहां के लोगों को मुख्य जीविका कृषि ही है। बताते चले की अररिया जिला में नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत बैजनाथपुर गिदरिया नगर वासी ने एक आवेदन मंडल रेल प्रबंधक पूसी रेलवे कटिहार कटिहार डिवीजन अंतर्गत कटिहार जोगबनी रेल खंड पर संपर्क फाटक के के जे -45 के एम (68/ 9 से 69/0 )को आवागमन हेतु स्थाई रूम से चालू रखने के संबंध में अनुरोध पत्र भेजा है,विदित हो कि गिदरिया नगर वासी को मध्य में समपार केजे-45अवस्थित हैं यहां कुछ हीं दिनों में ओभर बृज( पुल )का कार्य सम्पन्न होने वाली है ओभर बृज( पुल )का कार्य पुरा होने के बाद आम जनता के आवागमन हेतु ओभर बृज चालू कर दिया जायेगा लेकिन सूत्रो से पता चला है कि समपार के जे -45 बंद होने वाला हैं? लेकिन यह समपार फाटक मुख्य रुप से गिदरिया वासियो के आवागमन हेतु मवेशी को आने जाने हेतु एवं कृषि सामग्री की ढुलाई हेतु समपार फाटक का चालु रहना जनहित में, आमजनों के हित में अति आवश्यक है, यदि यह समपार फाटक हटा दिया जाता हैं तो हम गिदरिया वासियों कों अनेक समस्याओ का सामना करना पड़ सकता हैं,

इतना हि नहीं इस गिदरिया नगर का संघन जनसंख्या लगभग 15000 के साथ अपार संख्या में मवेशी लगभग 50000 का आवागमन इसी समपार फाटक संख्या के जे- 45 होकर ही एकमात्र रास्ता है।

इस रास्ते से ही कृषि कार्य हेतु किसान भाई ट्रैक्टर एवं बैलगाड़ी द्वारा कृषि सामान जैसे गेहूं धान मकई का बोझ एवं अनाज से भरा बोडा तथा जलावन इत्यादि ढोना पड़ता है।

इसलिए समपार फाटक के जे- 45 का आगमन के लिए खुला रहना अति आवश्यक प्रतीत होता है। अतःप्रार्थना है

कि उपर्युक्त बिंदुओं पर सुहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए संपर्क फाटक के के 45 को आवागमन हेतु स्थाई रूप से सदा के लिए चालू रखने की कृपा किया जाए इसके लिए समस्त नगर वासी आपका सदा आभारी रहेंगे। इस आशय की जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता सह नगर राजद अध्यक्ष सुशील कुमार विश्वास ने दी।

 

Related Articles

Back to top button