डीआरडीए परिसर में 30 जनवरी को एक निजी फर्म के द्वारा लगेगा एक दिवसीय रोजगार शिविर 

डीआरडीए परिसर में 30 जनवरी को एक निजी फर्म के द्वारा लगेगा एक दिवसीय रोजगार शिविर

जे टी न्यूज़, मधुबनी : श्रम संसाधन विभाग का मुख्य उद्देश्य नौकरी प्राप्ति के लिए उम्मीदवारों को सही मार्गदर्शन प्रदान करना है।

जहां स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसरों के साथ मिलकर उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है। यह कैंप 30 जनवरी को सुबह 11 बजे से शुरू होगा और शाम 3 बजे तक चलेगा। कंपनी के द्वारा 100 वैकेंसी के विरुद्ध ट्रेनिंग सेंटर ऑफिसर पद हेतु इंटरव्यू होगा। जिसमें दसवीं ,आईटीआई पास आउट अभ्यर्थियों की नियुक्ति बिहार के समस्त जिलों के लिए किया जाएगा। बाटा दें कि अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 से 30 वर्ष निर्धारित किया गया है । मालूम हो कि चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी की ओर से प्रति माह 12,200 वेतन के अलाव प्लस इंसेंटिव , पीएफ ईएसआई ग्रेच्युटी, फ्यूल अलाउंस और फ्री रेजिडेंस आवास की सुविधा दी जाएगी।

उक्त बातों की जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी आशीष आनंद ने दी। इसी परिपेक्ष्य में उन्होंने कहा कि आवेदकों का एनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है । तमाम आवेदक अपने साथ सभी शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जेरॉक्स कॉपी के साथ -साथ बायोडाटा एवं पासपोर्ट साइज फोटो लाना अनिवार्य है। गौरतलब है कि श्रम संसाधन और जिला नियोजनालय ने मिलकर एक साझेदारी की है, ताकि लोगों को नौकरी प्राप्ति की प्रक्रिया में आसानी हो सके। नियोजनालय अधिकारियों ने बताया है कि इस कैंप के माध्यम से स्थानीय बेरोजगार युवा को नौकरी के अवसरो प्राप्त करने में सक्षम होगें।

Related Articles

Back to top button