होली को लेकर प्रशासन अलर्ट प्रशासन के द्वारा की जा रही निगरानी

होली को लेकर प्रशासन अलर्ट प्रशासन के द्वारा की जा रही निगरानी

जे टी न्यूज़, जयनगर :
जयनगर होली के अवसर पर अश्लील,आपत्तिजनक और सांप्रदायिक गाने नहीं बजाए जाएंगे। प्रशासन के द्वारा पूरे प्रखंड में कड़ी निगरानी की जा रही है यह बात एसडीओ वीरेंद्र कुमार डीएसपी विप्लव कुमार ने होली को लेकर सीमावर्ती क्षेत्र के विभिन्न प्रखंड के इलाकों का निरीक्षण करते हुए कहा की हुड़दंगियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। गड़बड़ी करने वालों पर ठोस कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर भी आपत्तिजनक मेसेज,फोटो,कमेंट, बैनर, पोस्टर आदि अपलोड नहीं किए जा सकेंगे।

कोई भी व्यक्ति, समूह, संस्था या ग्रुप एडमिन या अन्य सोशल मीडिया इलेक्ट्रानिक संसाधन जैसे मोबाईल, कंप्यूटर, फेसबुक, ई-मेल, व्हाट्सएप एवं अन्य प्रकार के संचार साधनों पर किसी दल, धर्म, जाति, सम्प्रदाय, संस्था व्यक्ति विरोधी एवं आम लोगों की भावना भड़काने व कानून व्यवस्था के खिलाफ कंटेंट अपलोड नहीं करेगा। ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

होलिका दहन के स्थलों से लेकर जुलूस मार्गों पर पर्याप्त पुलिस प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया है कहा है कि कहीं भी कोई नई परंपरा शुरू न हो होली व रमजान माह के कार्यक्रम में कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी न होने पाए। एसडीओ डीएसपी ने संयुक्त रूप से कहा कि हर छोटी सूचना व घटना को पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए. सभी कार्यक्रम/जुलूस के आयोजकों,शांति समितियों व संभ्रांत नागरिकों से समन्वय बनाकर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए जाएं। शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए।पूर्व में होली के अवसर पर हुए विवादों को देखते हुए संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर वहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।

Related Articles

Back to top button