मोदी सरकार से 24 के लोक सभा चुनाव में जनता अपने पैसे की घोटालेबाजी का हिसाब लेगी

मोदी सरकार से 24 के लोक सभा चुनाव में जनता अपने पैसे की घोटालेबाजी का हिसाब I’


आलेख -प्रभुराज नारायण राव
जे टी न्यूज़
भारत में मोदी सरकार ने एक विश्वविद्यालय खोल रखा है। जिसका नाम लैब्रिस्तान (झूठिस्तान) विश्वविद्यालय है । वह एक आरक्षित विश्वविद्यालय है । जिसमें भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के सदस्य का ही नामांकन होता है । वहां झूठ बोलने की दीक्षा बड़ी ही कुटिलता के साथ दी जाती है । उसी विश्वविद्यालय के तेज विद्यार्थी भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर है । वे आज तक टी वी चैनल पर अपना एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि देश की आजादी 1947 में मिलने के बाद ही कांग्रेस ने घोटालेबाजी का सिलसिला शुरू कर दिया था । एक पत्रकार ने जब सवाल पूछा कि कौन सा घोटाला नेहरू जी के जमाने में हुआ तो अनुराग ठाकुर का जवाब था जीप घोटाला। उसके बाद उन्होंने राजू गांधी के समय बोफोर्स घोटाला की चर्चा की और इस तरीके से वह कांग्रेस कार्यकाल को पूरा घोटालेबाजी का कार्यकाल बतलाने में तनिक भी चूक नहीं की । अनुराग ठाकुर जी आप अभी देश के सूचना और प्रसारण मंत्री हैं । यानी की आम जनता के सामने झूठ परोसने वाले विभाग के मंत्री हैं । आपने तो हिटलर के सूचना मंत्री गॉयबल्स का भी रिकार्ड तोड़ दिया है । आपने जितने साफगोई के साथ देश की जनता के सामने झूठ बोलने का काम किया है । निश्चित रूप से देश की जनता को गलतफहमी में रखकर देश की हुकूमत को चलाने का ,जनता को लूटने का और देश के बड़े-बड़े कारर्पोरेट लुटेरों के हाथों देश को बेचने का आपने बेजोड़ सिलसिला चलाया है। आज देश की जनता उसे देख रही है। आपने सड़कों के विकास की बात की ,आपने देश में हवाई जहाज बनाने, एयरपोर्ट बनाने में हुई प्रगति की बात की और इसे आपने अपनी बड़ी उपलब्धि बताई । उन सड़कों पर जो गाडियां चल रही है। पटना से दिल्ली तक एक कार को 2 हजार से ज्यादा रुपए टोल टैक्स के रुप में देना पड़ता है। एक ट्रक को 5 हजार रुपए टोल टैक्स लगता है। फलस्वरूप ट्रक पर भारी टैक्स लगने से हर सामान का दाम बढ़ रहा है। इसकी खामियाजा जनता को ही भुगतना पड़ता है।

अनुराग ठाकुर जी आपने यह भी कहा कि जीएसटी के लागू हो जाने से देश की जनता को बहुत लाभ मिला है । चीजें सस्ती हुई है । यह आपके और सर्वोच्च शिखर पर बैठे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जुबान से निकलता जब इस तरह का लच्छेदार झूठ का सिलसिला देख लगता है कि झूठ बोलने का हुनर और झूठ को परोसने का अंदाज लाजवाब है। अनुराग ठाकुर जी आप लोगों ने तो देश में घोटालेबाजी का ऐतिहासिक रिकार्ड कायम कर दिया है। वह है चुनावी बॉन्ड घोटाला। स्टेट बैंक द्वारा जारी इलेक्टोरल बॉन्ड का 50% यानी 6 हजार 5 सौ करोड़ रुपए आप लोगों ने डकार लिया। आपने स्टेट बैंक द्वारा अडानी को दिए गए 15 लाख करोड़ रुपए माफ कर के आधा हिस्सा अपने ले लिया। आप लोगों ने तो देश के सभी विभागों को तोता बना लिया है। ई डी, सी बी आई,इनकम टैक्स तो आपके नमक हलाल नौकर के रूप में काम कर रहा है। अनुराग ठाकुर जी माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सुप्रीमकोर्ट में अपील नहीं किया होता तो आपका कच्चा चिट्ठा भी सामने नहीं आता। जो कंपनी 1 सौ साठ करोड़ रुपए का चुनावी बॉन्ड आपको दिया । उसे आपने 14 हजार करोड़ रुपए का सरकारी कॉन्ट्रेक्ट दे दिया।

जिस कंपनी के पास टोटल पूंजी 30 करोड़ रुपए है। वह आपको 1 सौ करोड़ रुपए कहां से लाकर दिया। आपने जनता की पैसों को लुटा है। तो इसका हिसाब भी जनता को देना होगा। आपका प्रधानमंत्री तो झूठ बोलने का अद्भुत रिकार्ड बनाया है। आप लोगों के चेहरे पर थोड़ी भी शर्म नजर नहीं आती। देश की जनता की खून पशीने की कमाई को अपने खाया और कारपोरेट जैसे चोर मित्रों को खिलाया। आप लोगों ने कभी चौकीदार बनकर लूटा। कभी सेवक बनकर लूटा।कभी ना खाऊंगा , ना खाने दूंगा । कह कर लूटा।अब जनता जाग चुकी है। तुम्हारी घोटालेबाजी को जान चुकी है। अब जनता तुमसे अपने एक एक पैसे का हिसाब लेगी। 24 के लोक सभा चुनाव में गद्दी से तुम्हें उतार देगी।

Related Articles

Back to top button