डीआरएम, डीएम और एसपी ने समस्तीपुर स्टेशन का लिया जायज़ा

समस्तीपुर (फिरोज आलम)। बिहार सरकार की पहल पर अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को वापस लाने की प्रक्रिया तेजी से शुरू हो गई है। शनिवार शाम जयपुर (राजस्थान) से मजदूरों को लेकर एक ट्रेन पटना पहुंचेगी।

मजदूरों के आने पर उन्हें सकुशल उनके घरों तक पहुंचाने की जवाबदेही भी सरकार की है। इसे लेकर आज समस्तीपुर में जिला अधिकारी ने तैयारी का जायजा लिया और रेल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम अशोक महेश्वरी, डीएम शशांक शुभंकर, एसपी विकास बर्मन सहित अन्य अधिकारियों ने स्टेशन का निरीक्षण किया।

डीआरएम अशोक महेश्वरी ने बताया कि समस्तीपुर में ट्रेन की आने की अभी तक सूचना नहीं मिली है। लेकिन छात्र और मजदूरों के आने की सम्भावना है। जिसके लिए तैयारी की जा रही है, ताकि उनके आने के बाद रेल मंडल के स्टशनों के पर किस तरह की व्यवस्था रखनी है की उन्हें कोई दिक्क्त नहीं हो।

वहीं डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि अगर ट्रेन समस्तीपुर आती है, तो इसके लिए उनके रहने खाने-पीने की व्यवस्था, मेडिकल स्क्रीनिंग, सहित अलग प्रखंडों में बने क्वारंटाईन सेंटर तक पहुँचाने के लिए बस सहित एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था के लिए तैयारी की जा रही है।

ताकि वे यहाँ आये तो वेलकम फील करें। बता दें सभी मजदूरों को उनके घरों तक जिला प्रशासन की मदद से पहुंचाया जाएगा। प्रशासन ने मजदूरों को घर तक पहुंचाने के लिए वाहनों का प्रबंध किया हैं। वहीं, जिला प्रशासन ने सख्त निर्देश दिया है कि हटिया स्टेशन पर ट्रेन के आगमन के दौरान किसी भी परिजन को स्टेशन पर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

Related Articles

Back to top button