बर्तन और फर्नीचर दुकानों में भीड़ नहीं होती है हूजूर,9431406262

इसे भी खोलने का आदेश देने की कृपा करें

 

जेटीन्यूज़

*भागलपुर* : विश्वकर्मा पुत्र कसेरा समाज के व्यवसायियों ने बर्तन व फर्नीचर के प्रतिष्ठानों को खोलने की मांग जिला प्रशासन से की है। व्यवसायियों ने कहा है कि बर्तन व फर्नीचर भी लोगों की आवश्यक जरुरतों में एक है।

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण एक के बाद एक लाॅक डाउन होने के कारण इस चौथे लाॅक डाउन में सबसे अधिक परेशान हम व्यवसायी वर्ग ही हैं,इन परेशानियों को देख-समझकर ही सरकार व जिला प्रशासन ने इलेक्ट्रानिक्स गुड्स, पंखा, कूलर, एयर कंडीशनर, मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप,रेडिमेड व अन्य कपड़े आदि की दुकानें खोलने की अनुमति दी,इसकी हमें खुशी है l

औ इस नेक कार्य के लिए इस कसेरा समाज ने सरकार व जिला प्रशासन का आभार भी प्रकट किया है।
इस बाबत फर्नीचर व्यवसायी रंजन कुमार साह ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन की मार सभी व्यवसायियों पर एक समान पड़ी है l

,इसलिए इन्हें राहत भी समान रुप से मिलनी चाहिए थी, लेकिन अफसोस की इस राहत के छूट की अनुमति में भी भेद-भाव को महत्व दिया गया । उन्होंने कहा कि दुकान नहीं खुलने से अब उनकी स्थिति तंगहाली से बढंकर भुखमरी तक आ पहुंची है। उन्होंने जिला प्रशासन व सरकार से आग्रह करते हुए कहा है कि वे फर्नीचर की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दें।

वहीं बर्तन व्यवसायी बलराम कुमार कसेरा ने कहा कि सर्वाविदित है कि अन्य व्यवसायियों की तरह ही वर्तन व्यवसायियों से भी राजस्व में अच्छा खासा टैक्स जाता है और सरकार को इससे काफी हद तक आर्थिक लाभ मिलती है।

उन्होंने कहा कि बर्तन की दुकान व फर्नीचर की दुकान में कभी भीड़ नहीं लगती, यहां तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आरंभ से ही लागू है और अब जब सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क आदि को सरकार एवं प्रशासन ने आवश्यक बताकर इसे महत्व देने का आदेश जारी किया है तो निश्चित तौर पर हम बर्तन व्यवसायी पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ इस निर्देश व आदेश का पालन करेंगे।

उन्होंने कहा कि बर्तन व फर्नीचर व्यवसायी वर्ग आर्थिक रूप से बिल्कू टूट चुके हैं, अब केवल बिखरना बाकी है। उन्होंने बताया कि भागलपुर की बर्तन व फर्नीचर की दुकानें खुले, इसके लिए बिहार सरकार से भी ऑनलाइन अनुरोध किया गया है।

Related Articles

Back to top button