दुर्घटना के शिकार प्रवासी श्रमिकों के परिजनों को 20-20 लाख का मुआवजा दे नीतीश सरकार :पप्पू यादव9431406262

जेटीन्यूज़

*भागलपुर:* नाथनगर को नाथनगर बनाने हेतू संकल्पित और समर्पण भाव से दिन रात नाथनगर की जनता को जनार्दन मानकर काम करने वाले विकास पुरुष के नाम से चर्चित युवा राजद नेता सह पूर्व पार्षद एवं शांति समिति सह पुलिस पब्लिक समन्वय समिति के सक्रिय सदस्य पप्पू यादव ने सड़क दुर्घटनाओं में हो रहे प्रवासी श्रमिकों की मौत को बिहार में 15 वर्षों से सत्तासीन नीतीश सरकार के विफलताओं का परिणाम बताया है।

उन्होंने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि आज वैश्विक महामारी कोरोना के महाआपदा काल में विभिन्न राज्यों से जो मजदूर अपने प्रदेश बिहार वापस लौट रहे हैं,वे सरकार के द्वारा मौलिक सहायता के अभाव में सड़कों पर मर जाने के लिए विवश है।

उन्होंने कहा कि भागलपुर के नवगछिया में सड़क दुर्घटना में मौत के शिकार हुए 9 श्रमिकों तथा घायलों के प्रति राजद परिवार गहरा दुख व्यक्त करती है और उन मृतक श्रमिकों की शपथ लेकर कहती है कि 2020 के आम चुनाव में अहंकार में डूबी निकम्मी नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में यदि जरा सा भी लोक-लाज और मजदूरों के प्रति संवेदना है तो उन्हें सत्ता सुख की राजनीति से बाहर आकर सबसे पहले इन मजदूरों के स्मरण में बिहार में बंद पड़े कल-कारखानों को चालू करें और इन मृतकों के परिजनों को मात्र चार लाख नहीं बल्कि 20 लाख रुपया का मुआवजा प्रदान करें।

पप्पू यादव ने कहा कि वे सिर्फ भागलपुर में हुए प्रवासी श्रमिकों के मुआवजे की ही नहीं बल्कि इसके साथ-साथ जो बिहारी इस महामारी कोरोना काल में घर वापसी के दौरान अन्य राज्यों में दुर्घटना के शिकार हुए हैं, उन्हें भी मुआवजा देने की मांग करते हैं,चूंकि नीतीश सरकार श्रमिकों को समय पर सवारी उपलब्ध करा पाने में विफल हुए हैं,इसलिए यह जरूरी है।

उन्होंने कहा कि यदि नीतीश सरकार समय पर इन श्रमिकों को सवारी उपलब्ध करा दिए होते तो शायद श्रमिकों की जान कतई नहीं जाती । उन्होंने कहा कि सड़कों पर दुर्घटनाओं के शिकार होकर जो मजदूर मौत के मुंह में चले जा रहे हैं,दरअसल वे 15 वर्षों से बिहार में सत्तासीन नीतीश सरकार के विफलताओं का दुष्परिणाम भुगतने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि 15 वर्षों में अगर यह सरकार राज्य के विकास के लिए सक्रिय तथा सजग रहती,तो आज इतनी बड़ी संख्या में बिहारियों का पलायन न हुआ होता। विकास पुरुष पप्पू यादव ने ने भागलपुर के नवगछिया में सड़क दुर्घटना में मारे गए नौ लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य सरकार पूरी जिम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख मुआवजा राशि प्रदान करें,जिससे कि उनके परिजनों के भविष्य का संचालन हो सके।

Related Articles

Back to top button