शिक्षकों से सामूहिक माफी मांगे मुख्यमंत्री: यादव

ज़ेटी न्यूज़।

पटना::- रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनाथ यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से समस्तीपुर मोरवा विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक विद्यासागर निषाद के द्वारा वित्त रहित कर्मियों को अपमानित किए जाने के लिए माफी मांगने की मांग की है।

श्री यादव ने कहा है कि वित्त रहित कर्मी के अनुदान की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 2008 में की गई थी। उस समय 2008 से 2011 तक अनुदान की राशि वित्त रहित कर्मीयों को 2016 और 17 के वित्तीय वर्ष में वितरित किए गए। जिसमें विभिन्न कॉलेजों में विधायक बिना कमीशन के भुगतान नहीं किया जब तक नियम कानून का हवाले देते रहे अंत में नियमों को धज्जियां उड़ा कर अनुदान का वितरण किया गया।

इससे साफ स्पष्ट हो गया कि सत्तारूढ़ दलों के विधायकों की मानसिकता क्या है। श्री यादव ने यह भी आरोप लगाया कि वित्त रहित कर्मियों का अनुदान 2009 से आज तक क्यों नहीं सरकार अनुदान की राशि विरमित कर रही है . यह तो मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ही बताएंगे। साथ ही संबद्ध डिग्री महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी बिना अनुदान, बिना वेतन के कैसे जिऐंगे।

श्री यादव ने वित्त रहित कर्मियों के दुर्दशा के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश को दोषी ठहराया और कहा कि अगर थोड़ा भी मुख्यमंत्री में नैतिकता बचा है तो शीघ्र अनुदान राशि विरमित करें और ससमय उन कर्मियों को भुगतान कराएं. श्री यादव ने कहा है कि जदयू विधायक विद्यासागर निषाद द्वारा अपमानित किए गए शिक्षक समुदाय से मुख्यमंत्री सामूहिक रूप से माफी मांगे.

Related Articles

Back to top button