देर रात तक राजधानी पटना में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

जेटी न्यूज़
पटना : बिहार की राजधानी पटना और उसके आस-पास इलाकों में सोमवार की रात भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके रात 9.23 बजे महसूस किए गए हैं। पटना में लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए तो वो अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप की तीव्रता 3.5 थी। भूकंप का केंद्र पटना के आस-पास का इलाका बताया जा रहा है।

पटना के महेन्द्रू इलाके के लोगों ने भी भूकंप के झटके महसूस किये गये। हालांकि इसकी गति कम होने की वजह से इसका प्रभाव कम दिखा। स्थानीय निवासी अनिल कुमार ने बताया कि मुझे थोड़ा अनुभव हुआ। वहीं डेंटल कॉलेज में सरस्वती पूजा की तैयारी कर रहे हैं छात्रों ने भी भूकंप के झटके महसूस किये। डॉ. अभिषेक कुमार ने बताया कि हम लोग सजावट कर रहे थे। भूकंप के बाद सभी छोटे से ग्राउंड में आ गए। इसी तरह से टिकिया टोली मोहल्ले में भी कुछ देर के लिए लोग घरों से बाहर आए। इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि मैं हर किसी की सुरक्षा की कामना करता हूं और सभी से निवेदन करता हूं कि वे सावधानी बरतें और जरूरत पड़ने पर सुरक्षित खुले स्थानों पर जाएं।

घरों से बाहर निकल आये लोग, सड़कों पर जमा हो गए लोग
पटना के सचिवालय कॉलोनी के समीप जलेश्वर मंदिर पथ में जगह-जगह लोगों का जमावड़ा लग गया। सचिवालय कॉलोनी निवासी एसएन सिंह अपने परिवार के संग घर के बाहर निकल गए। उनके साथ आसपास के 2 दर्जन से अधिक लोग जमा थे। एसएन सिंह ने बताया कि घर में सोफे पर बैठकर समाचार देख रहे थे, इसी बीच उन्हें धरती हिलने का आभास हुआ तो वह चिल्लाते हुए घर से बाहर निकल आये। इसके बाद आसपास के लोग भी चिल्लाते हुए बाहर निकले। सभी के मुंह से एक ही आवाज आ रही थी, बाहर निकलो, धरती डोल रही है।

इस तरह के नजारे जलेश्वर मंदिर पथ के अलावा कांटी फैक्ट्री रोड, पटना के कंकड़बाग मैन रोड, काली मंदिर रोड, हनुमान नगर में भी 9:20 से करीब 10:00 बजे तक दिखी।

Related Articles

Back to top button