हरेकृष्ण बाबू के समाजवादी सोंच को जन जन तक पहुचाँने का कार्य करेंगे हम व हमारी पीढ़ी – रामनरेश यादव

दरभंगा। जेटी न्यूज।
पूर्व विधायक सह समाजवादी नेता दिवंगत हरेकृष्ण यादव के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें जिला भर के सर्वदलीय नेताओं ने बड़ी संख्या में शिरकत किया। साथ ही सभी ने दिवंगत पूर्व विधायक हरेकृष्ण यादव के प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प गुच्छ अर्पित करते हुए आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से कामना भी किया। सभा में वक्ता के रूप में अपने विचारों को प्रकट करते हुए राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष सह किसान सभा के वरिष्ठ नेता रामनरेश यादव ने कहा है कि समाजवाद का परचम लहराने वाले हरेकृष्ण बाबू के असामायिक निधन से राजद ही नहीं बल्कि समाजवाद का कन-कन प्रभावित हुआ है।

यह क्षति हम सबों के लिए अपूर्णीय जरूर है। लेकिन आगामी दौर में हम और हमारी पीढ़ी दिवंगत हरेकृष्ण बाबू के समाजवादी सोंच को जन-जन तक पहुँचाकर उनके यादों को आजीवन संजोने का कार्य करेंगे। पूर्व जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि दिवंगत हरेकृष्ण बाबू राजनीति में जिस प्रकार अपनी छाप छोड़ी है वह अमिट है। उन्होंने कहा कि वे अपने साथ चलने वाले सभी प्रकार के लोगों के साथ समान न्याय समान व्यवहार करना उनका आचरण था। उन्होंने इस संबंध में कई मिसाल पेश किए। इसके साथ ही चुनाव में हार जीत अथवा राजनीति में किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया। एक जगह रहे – स्वाभिमान के साथ रहे।

समाजवाद ही उनका उनका नारा था। सभा में राजद के अलीनगर प्रत्याशी रहे विनोद मिश्रा, बेनीपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे मिथिलेश चौधरी, जिलाध्यक्ष उमेश रॉय, जिला राजद प्रवक्ता अमित सहनी, पूर्व जिप अध्यक्ष भोला सहनी, युवा राजद जिलाध्यक्ष किशोर कुमार प्रजापति, छात्र के जिला अध्यक्ष प्रवीन यादव, मनीष यादव एवं विष्णुचंद्र पप्पू ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

Related Articles

Back to top button