आमोलोगों को कोरोना भैक्सीन लेने के लिये शिक्षकों ने चलाया जागरूकता। अभियान।उत्क्रमित मध्य विधालय डुमरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में पोषक क्षेत्र में लोगों को किया गया जागरूक।

आमोलोगों को कोरोना भैक्सीन लेने के लिये शिक्षकों ने चलाया जागरूकता। अभियान।उत्क्रमित मध्य विधालय डुमरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में पोषक क्षेत्र में लोगों को किया गया जागरूक।

जेटी न्यूज़

छौड़ाही(बेगूसराय):-प्रखंड क्षेत्र के परोड़ा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री डोमन चौधरी नेतृत्व में शिक्षकों की टीम ने वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर विधालय के पोषक क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना भैक्सीन लेने के लिये जागरूकता अभियान सोमवार को चलाया।जागरूकता अभियान में विधालय के सहायक शिक्षक मो.महताब आलम,धीरज कुमार,मिथिलेश कुमार, अरुण पासवान,विद्यानंद चौरसिया,अंगद प्रसाद चौरसिया,मो.बारीक के अलावा टोला सेवक दिनेश रजक और विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव ने संयुक्त रुप से शामिल थे।विधालय के पोषक क्षेत्र में प्रभारी प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में शिक्षकों ने भ्रमण किया एवं पोषक क्षेत्र में जितने भी 45 वर्ष से ऊपर के अभिभावक थे।उन्हें सरकार के दिशा निर्देश अनुसार कोरोना महामारी से बचने हेतु कोविड-19 का टीकाकरण लेने के लिये प्रेरित किया।

इसके साथ ही शिक्षकों ने अभिभावकों और ग्रामीणों को बताया कि सारे कोरोना से बचने हेतु सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क का प्रयोग,बिना काम बाहर नहीं जाना, हमेशा अपने हाथों को साबुन से धोते रहना आदि उपाय को बताया।इसके साथ साथ विद्यालय के शिक्षकों ने अभिभावकों को कोरोना का लक्षण बुखार आना,सर्दी खांसी होना,बदन हाथ में दर्द होने होने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने का उपाय बताया।इसके साथ-साथ धीरज कुमार ने अभिभावकों को गर्म पानी पीने का सलाह दिया।

शिक्षकों के इस कार्य को देखकर पूर्व बीआरपी मो.जाकिर हुसैन एवं संकुल समन्वयक ने स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक तथा विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं,विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य और अभिभावकों को इस कार्य के लिये पहल करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Website editor :-savita maurya

Related Articles

Back to top button