बेला पंचरुखी प्रभारी प्रधानाध्यापक सहिन्द्र राम की अध्यक्षता में मनाया गया गांधी जयंती समारोह ।

बेला पंचरुखी प्रभारी प्रधानाध्यापक सहिन्द्र राम की अध्यक्षता में मनाया गया गांधी जयंती समारोह ।
जे टी न्यूज़


समस्तीपुर ::समस्तीपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय बेला पंचरुखी प्रभारी प्रधानाध्यापक सहिन्द्र राम की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती समारोह पूर्वक मनाया गया ।यहाँ सर्वप्रथम गांधी जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया गया ।इसके बाद शिक्षक शिक्षिका एवं छात्र छात्राओं के द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने गांधी जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर अपने विचार व्यक्त किया।वही शिक्षक शिवनाथ चौधरी, संजीव कुमार झा, रेनू कुमारी,राशदा फर्रुख, विभा कुमारी, इंदिरा कुमारी,बीवी शकीला रहमान, शिक्षा सेवक कैलाश सदा आदि ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाने में सहयोग किया।

प्रभारी प्रधानाध्यापक ने गांधी जी के आदर्श, जीवन वृत्त एवं भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका के बारे में बताया।वक्ताओं ने कहा कि गांधीजी मोहनदास से महात्मा गांधी कैसे बने, कैसे उन्होंने देश को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर आजादी दिलाई एवं सबके लिए शिक्षा मुहैया कराने पर जोड़ दिया ?

इन सभी बातों को वक्ताओं ने वारी वारी से कहा। आज भारत ही नहीं दुनिया के सभी देश गांधी जी के बताए सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर विश्व शांति हेतु कदम बढ़ा रहे हैं। मौके पर विद्यालय के शिक्षक सहित उपस्थित छात्र व छात्रा मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button