*जनसामान्य के हित के लिए हो पत्रकारिता के बदले स्वरूप का उपयोग- राकेश प्रवीर*

*जनसामान्य के हित के लिए हो पत्रकारिता के बदले स्वरूप का उपयोग- राकेश प्रवीर*

*पत्रकारिता के बिना लोकतंत्र की कल्पना सम्भव नहीं- मंत्री*

*नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव एनयूजे आई का स्वर्ण जयंती वर्ष*

*आजादी के बाद पत्रकारिता के बदलते स्वरूप पर हुई परिचर्चा*

*कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री समेत जिलाधिकारी एवं एसपी ने की शिरकत*

जेटी न्यूज।

रक्सौल (पू.चं.)::- ‘नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट, बिहार’ की जहानाबाद जिला इकाई के बैनर तले जहानाबाद के ‘ग्राम प्लेक्स भवन’ में आजादी के अमृत महोत्सव व एनयूजे आई के सवर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया। विषय था “आजादी के बाद पत्रकारिता का बदलता स्वरूप”। इस मौके पर पत्रकारों की ओर से नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस के प्रदेश अध्यक्ष राकेश प्रवीर ने कहा कि जनसामान्य के हित के लिए पत्रकारिता के बदले स्वरूप का उपयोग हो। उन्होंने बिहार सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए लागू पेंशन योजना की नियमावली को सरल करने की मांग की ताकि उसका लाभ अधिक से अधिक पत्रकारों को मिल सकें। इसके पूर्व

जहानाबाद जिला इकाई के अध्यक्ष पत्रकार मुशर्रफ पालवी ने पत्रकारों की पेंशन की जटिलता दूर करने व प्रेस भवन पत्रकारों को सौंपने की मांग की। इधर , एनयूजे बिहार के प्रदेश अध्यक्ष राकेश प्रवीर की मांगों पर जिले के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सुमन ने आश्वासन दिया कि वे इस मुद्दे को सरकार के समक्ष रखेंगे।

कार्यक्रम में उपस्थित जिले के जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक ने जन सरोकार से जुड़ी पत्रकारिता की महत्ता को लोगों के बीच रखा। इस मौके पर हम(से.) के प्रवक्ता शिशिर कौंडिल्य एवं वरिष्ठ पत्रकार धीरेंद्र कुमार के द्वारा भी पत्रकारिता के बदलते दौर के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

इस दौरान जिले के वरीय पत्रकार समेत अलग-अलग क्षेत्रों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले प्रमुख लोगों को सम्मानित किया गया। सम्मानित किए जाने वाले लोगों में पत्रकार संतोष श्रीवास्तव, संजय अनुराग, अमरनाथ, अजीत कुमार, एस के मिर्जा, गप्पू के अलावा कला के क्षेत्र में अप्पू आर्ट के अजय विश्वकर्मा, साहित्य के क्षेत्र में सुधाकर राजेंद्र, समाज सेवा के क्षेत्र में निरंजन केशव प्रिंस, संगीत के क्षेत्र में ब्रजेश कुमार आदि सम्मानित किए गए। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूली छात्रों द्वारा स्वागत गान से किया गया। कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा हम पार्टी के वीरेंद्र सिंह, लोजपा (आर) से डॉ इंदु कश्यप, चन्दन, मुझफ्फर इमाम, चन्दन मिश्रा, अभिषेक कुमार, अहमद, पंकज, सुनील, संतोष, साकेत समेत कई जिले के कई पत्रकार मौजूद थे। उपस्थित लोगों ने इस मौके पर गीत संगीत का भी लुत्फ उठाया।

Related Articles

Back to top button