सी.पी.आई.(एम.) के 23वें राज्य सम्मेलन के दुसरे दिन की करवाई संपन्न 

सी.पी.आई.(एम.) के 23वें राज्य सम्मेलन के दुसरे दिन की करवाई संपन्न 

जे टी न्यूज़ / दीप्ति झा/ अफजल

समस्तीपुर :भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के 23वें बिहार राज्य सम्मेलन के दूसरे दिन आज दिनांक 7 मार्च 2022 दिन सोमवार की शुरुआत  सुबह 9:30 बजे समस्तीपुर में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नवनिर्मित पार्टी कार्यालय का उद्घाटन पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी  एवं पोलित ब्यूरो सदस्य हन्नान मोल्ला ने संयुक्त रूप से किया । इस अवसर पर पार्टी राज सचिव सहित सचिव मंडल एवं राज्य कमेटी के सदस्यों के साथ सम्मेलन में आए हुए तमाम पुरुष महिला प्रतिनिधि शामिल हुए । भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के बिहार राज्य के 23वें सम्मेलन के दूसरे दिन सम्मेलन की अध्यक्षता अध्यक्ष मंडल के साथी रामाश्रय सिंह, सर्वोदय शर्मा, नीलम देवी, अहमद अली एंव गणेश शंकर सिंह ने संयुक्त रूप से किया ।

सम्मेलन के दौरान प्रतिनिधियों के बीच बिहार राज्य महासचिव अवधेश कुमार द्वारा रखे गए राजनीतिक, संगठनिक  प्रस्ताव तथा प्रतिवेदन पर विभिन्न जिलों के प्रतिनिधियों ने बहस एंव परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए राज्य में पार्टी के स्वतंत्र जनाधार को बढ़ाने के लिए संघर्ष एवं जन आंदोलनों को तेज करने पर जोर दिया । 23वें सम्मेलन में भाग लेने वाले तमाम  प्रतिनिधियों ने राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों, शिक्षा, स्वास्थ्य की बदहाली, कृषि संकट, खाद की कमी, मजदूरों के पलायन, शहर से गांव तक गरीब बस्तियों को उजाड़े जाने के खिलाफ तत्काल आंदोलन छेड़ने की वकालत की।

सभी वक्ताओं ने वर्तमान  केंद्र सरकार की सत्ताधारी पार्टी की सांप्रदायिकतावादी एवं नव उदारवाद आर्थिक नीतियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर वैचारिक अभियान चलाने का सुझाव दिया । अधिकांश वक्ताओं ने राज्य में महिलाओं,  दलितों पर बढते हमले पर रोष व्यक्त करते हुए पार्टी के हस्तक्षेप को और ज्यादा व्यापक करने के सुझाव व्यक्त किया । सम्मेलन के दौरान  अखिल भारतीय महासचिव का.सीताराम येचुरी एवं पोलित ब्यूरो सदस्य का. हन्नान मौला सदस्यों के पूरे परिचर्चा के दौरान उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button