डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति पर लगा अब तक के सबसे भ्रष्ट कुलपति होने का आरोप

डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति
पर लगा अब तक के सबसे भ्रष्ट कुलपति होने का आरोप

*विश्विद्यालय सहित बिहार के कई सांसदों ने 500 करोड़ से भी अधिक घोटाले होने की जताई आशंका, भारत के राष्ट्रपति सह कुलाधिपति से जांच की उठाई मांग ….*

जेटीन्यूज़

पूसा /समस्तीपुर: डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के वर्तमान कुलपति पर भ्रस्टाचार के आरोप लग रहे हैं। अपने शासनकाल में 500 करोड़ रुपये से भी अधिक के घोटाले की आशंका जताई जा रही है । सूत्रों की माने तो विश्वविद्यालय ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार के कृषि मंत्रालय भी अब संदेह के घेरे में है।
वहीं विश्वविद्यालय में इस बात को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की माने तो कुलपति रमेश चंद्र श्रीवास्तव जब से इन्होंने अपना योगदान दिया है हमेशा विवादों में ही रहे हैं। भ्रस्टाचार से इनका पुराना नाता रहा है । तानासाह के तरह ये विश्विद्यालय को चला रहे हैं, बिना चढ़ावा के यहाँ कोई भी काम नहीं होता है।

वहीँ विश्वविद्यालय ने 500 करोड़ से भी अधिक के घपले की जांच कराने की मांग भारत के राष्ट्रपति सह कुलाधिपति रामनाथ कोविंद से पूसा प्रखंड के
मलकौल निवासी देवनंदन राय समेत बिहार के कई सांसदों ने उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।


समस्तीपुर के पूसा प्रखंड स्थित. डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर में विश्वविद्यालय के स्थापना के बाद से अब तक जितने भी कुलपति आए उनमें सबसे भ्रष्ट कुलपतियों में वर्तमान कुलपति रमेश चंद्र श्रीवास्तव का चर्चा जोरों पर है। हर तरफ भ्रस्टाचार में डूबे कुलपति की ही चर्चा हो रही है । हालांकि अब सबकी निगाहें भारत के राष्ट्पति सह कुलाधिपति रामनाथ कोविंद पर टिकी है, यदि हस्तछेप कर जांच कराते हैं तो करोड़ों रुपये घोटाले का पर्दा फ़ास हो सकता है ।

Related Articles

Back to top button